NDTV Khabar

अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती नहीं दी जानी चाहिए : शाही इमाम अहमद बुखारी

Ayodhya Case: दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी ने कहा- मुल्क में शांति रहनी चाहिए, हिन्दू-मुस्लिम बंद होना चाहिए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती नहीं दी जानी चाहिए : शाही इमाम अहमद बुखारी

Shahi Imam Ahmed Bukhari: अयोध्या केस में सुप्रीम कोर्ट का फैसला माना जाएगा.

खास बातें

  1. पीएम के बयान से उम्मीद है कि मुल्क में साम्प्रदायिक सौहार्द बढ़ेगा
  2. फैसला मुसलमानों के पक्ष में नहीं आया लेकिन इसे माना जाएगा
  3. कहा- फैसले को मैं भी मानता हूं और हिंदुस्तान के मुसलमान भी तैयार थे
नई दिल्ली:

Ayodhya verdict : अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद के मामले (Ayodhya Case) में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी ने कहा कि 'मुल्क में शांति रहनी चाहिए. हिन्दू-मुस्लिम बंद होना चाहिए. पीएम के बयान से उम्मीद होनी चाहिए कि मुल्क में साम्प्रदायिक सौहार्द बढ़ेगा. इस फैसले को अब चैलेंज नहीं करना चाहिए. कोर्ट का फैसला माना जाना चाहिए.

अयोध्या के विवाद (Ayodhya Case) को लेकर आए फैसले की खबर (Ayodhya News) पर जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी ने एनडीटीवी से कहा कि अवाम इंसाफ की उम्मीद कर रही थी लेकिन साथ में यह भी तय किया था कि जो भी सुप्रीम कोर्ट का फैसला आएगा हम उसको मानेंगे. बेशक फैसला मुसलमानों के पक्ष में नहीं आया लेकिन फैसला सुप्रीम कोर्ट का है और सबकी यह सहमति थी कि फैसले को माना जाएगा. तो इस फैसले को मैं भी मानता हूं और हिंदुस्तान के मुसलमान भी तैयार थे.

उन्होंने कहा कि अब इस पर बहस करने का या पुरानी बातों को उखाड़ने का... और वही पुराना माहौल बनाया जाए, मैं इसके खिलाफ हूं. जो फैसला आया है ये मुल्क और मुल्क की अवाम के लिए बेहतर फैसला होगा. अब मुल्क को तरक्की की तरफ जाना चाहिए. हिंदू-मुस्लिम बंद होना चाहिए. मैं इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू कराने के पक्ष में नहीं हूं.


आज मैं 'दोषमुक्त' महसूस कर रहा हूं, बिलकुल वही फैसला है जैसा सब लोग चाहते थे : केके मोहम्मद

टिप्पणियां

VIDEO : पीएम मोदी ने कहा- फैसला किसी की हार या जीत नहीं



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement