NDTV Khabar

पाकिस्तानी कैदियों की रिहाई को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

पिछली सुनवाई में केंद्र सरकार को हलफनामा दायर कर बताने को कहा है कि 254 पाकिस्तानी कैदी जो भारतीय जेल में बंद है उनमें से ऐसे कितने है जो अवैध तरीके से भारत में घुसे थे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तानी कैदियों की रिहाई को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट (प्रतिकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  1. दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट जल्द करेगा सुनवाई
  2. 254 पाकिस्तानी कैदीयों से जुडा है मामला
  3. ये सभी कैदी भारतीय जेल में अपनी सजा पूरी कर चुके हैं
नई दिल्ली: पाकिस्तानी कैदियों की रिहाई को लेकर दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट जल्द ही सुनवाई करगा. ये सभी कैदी भारतीय जेल में अपनी सजा पूरी कर चुके हैं. पिछली सुनवाई में केंद्र सरकार को हलफनामा दायर कर बताने को कहा है कि 254 पाकिस्तानी कैदी जो भारतीय जेल में बंद है उनमें से ऐसे कितने है जो अवैध तरीके से भारत में घुसे थे. कितने ऐसे है जिन्होंने भारत में अवैध तरीके से एंट्री के बाद किसी अपराध को अंजाम दिया है.
 
कोर्ट ने ये भी पूछा था की 254 पाकिस्तानी कैदीयों में से कितनों के ख़िलाफ़ मुक़दमे लंबित है, कितने कैदीयों को जेल में रखा गया है और कितनों को हिरासत घर में रखा गया है.

यह भी पढ़ें... कुलभूषण जाधव की दया याचिका पर अब पाकिस्तानी सेना प्रमुख करेंगे फैसला

इनमें से कितने लोगों की सज़ा पूरी हो चुकी है कितनों की बाकी है. जिनकी सज़ा पूरी हो गई है या फिर जिनको केवल डिटेन किया गया है अगर उनकी पहचान हो गई है तो उनको वापस भेजने की क्या प्रक्रिया है.
 
सुप्रीम कोर्ट जेल में बंद पाकिस्तानी कैदियों की रिहाई को लेकर सुनवाई कर रहा है. याचिका में कहा गया है कि जिन पाकिस्तानी कैदियों ने सज़ा पूरी कर ली है उनको वापस पाकिस्तान भेजा जाए.

कुलभूषण जाधव मामला
आपको बता दें कि एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव की मां को वीजा देने पर विचार कर रहा है पाकिस्तान.


ऐसी ख़बर पाकिस्तानी मीडिया से आई हैं. लेकिन भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि इस पर अभी तक कोई आधिकारिक तौर सूचना नहीं मिली है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement