NDTV Khabar

जज लोया की मौत के मामले की जांच वाली याचिका पर 22 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड ट्रायल के जज बीएच लोया की मौत की स्वतंत्र जांच की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई करने का निर्णय लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जज लोया की मौत के मामले की जांच वाली याचिका पर 22 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दिसंबर 2014 में नागपुर में जज लोया की मौत हो गई थी
  2. सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ मामले की सुनवाई कर रहे थे जज बीएच लोया
  3. सोहराबुद्दीन शेख और उसकी पत्नी को कथित फर्जी मुठभेड़ में मारा गया था
नई दिल्ली: सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड ट्रायल के जज बीएच लोया की मौत की स्वतंत्र जांच की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई करने का निर्णय लिया है. सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की तारीख 22 जनवरी तय की और याचिकाओं को किसी ‘उपयुक्त पीठ’ के समक्ष सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया. 

यह भी पढ़ें - CJI ने BCI को दिया आश्वासन, सुप्रीम कोर्ट का संकट जल्द सुलझा लिया जाएगा

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर तथा न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ ने कहा कि कांग्रेस नेता तहसीन पूनावाला और महाराष्ट्र के पत्रकार बी एस लोन की याचिकाओं पर उच्चतम न्यायालय की उपयुक्त पीठ सुनवाई करेगी. 

याचिकाकर्ताओं के वकील रिपीट वकील ने कहा कि न्यायमूर्ति अरूण मिश्रा और न्यायामूर्ति एम एम शांतानागौदर की पीठ की तरफ से पारित आदेश के परिप्रेक्ष्य में वे सुनवाई की तारीख पर स्पष्टीकरण चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें - जज लोया केस: महाराष्ट्र सरकार ने SC में दाखिल किए सील कवर कागजात, कोर्ट ने कहा-याचिकाकर्ताओं को दें सभी दस्‍तावेज

टिप्पणियां
सीजेआई की पीठ ने कहा, ‘रोस्टर के मुताबिक 22 जनवरी 2018 को उपयुक्त पीठ के समक्ष मामले को सूचीबद्ध किया जाए.’ इसने महाराष्ट्र सरकार पर यह निर्णय छोड़ दिया था कि लोया की मौत से जुडे़ किन दस्तावेजों को याचिकाकर्ताओं को सौंपा जा सकता है. 

  VIDEO: जज लोया मामले में अब CJI करेंगे फैसला (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement