NDTV Khabar

भारत निर्यात पर सब्सिडी देता है ऐसा मानना गलतफहमी: प्रभु 

प्रभु ने एक कार्यक्रम में कहा कि भारत सरकार केवल अपने निर्यातकों की परेशानियों को कम करने का प्रयास कर रही है जिसे निर्यात के लिए सब्सिडी दिया जाना नहीं कहा जा सकता.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत निर्यात पर सब्सिडी देता है ऐसा मानना गलतफहमी: प्रभु 

सुरेश प्रभु की फाइल फोटो

नई दिल्ली: केंद्रीय वाणिज्य एवं नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने शनिवार को कहा कि भारत द्वारा अपने निर्यात पर सब्सिडी दिए जाने की अवधारणा एक गलतफहमी है.प्रभु ने एक कार्यक्रम में कहा कि भारत सरकार केवल अपने निर्यातकों की परेशानियों को कम करने का प्रयास कर रही है जिसे निर्यात के लिए सब्सिडी दिया जाना नहीं कहा जा सकता. उन्होंने कहा कि यह एक गलतफहमी है कि हम अपने निर्यात को सब्सिडी देते हैं. हम पूरी तरह से डब्ल्यूटीओ का अनुपालन करते हैं और उसके नियमों का किसी भी तरह उल्लंघन नहीं करते.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: सुरेश प्रभु ने किया बड़ा ऐलान, भारत में जल्द बनेंगे विमान

प्रभु ने कहा कि ओईसीडी देश अपने किसानों को विशेष रूप से कृषि उत्पादों के निर्यात के लिए अधिक सब्सिडी दे रहे हैं. कृषि क्षेत्र के बारे में प्रभु ने कहा कि किसानों को बाजार पहुंच उपलब्ध करवाना महत्वपूर्ण है जिसके लिए सुरक्षा के उच्च मानकों की जरूरत होगी ताकि गैर- तटकर बाधाओं (एनटीबी) से पार पाया जा सके. उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की आय दोगुना करने के लिए कृषि नीति पर पहले ही काम कर रही है.(इनपुट भाषा से) 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement