NDTV Khabar

सुरेश प्रभू बोले- देश में तेजी से विकास कर रहा है विमानन क्षेत्र

"विमान सेवा भारत की अर्थव्यवस्था के तेजी से विकास करने वाले क्षेत्रों में शुमार है."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुरेश प्रभू बोले- देश में तेजी से विकास कर रहा है विमानन क्षेत्र

सुरेश प्रभु (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: हाल ही में नागरिक उड्डयन मंत्रालय का प्रभार संभालने वाले सुरेश प्रभु ने सोमवार को कहा कि घरेलू यात्री विमान सेवा कंपनियों, खासतौर से कम लागत वाली विमान सेवा देने वाली कंपनियों ने 1,000 से अधिक विमानों का ऑर्डर बुक किया है. विमानन कंपनियों के इस विस्तार के कारणों के बारे में मंत्री ने कहा कि हवाई यात्रा सेवा का संपर्क बढ़ने और हवाई सेवा किराया सस्ता होने से देश के छोटे शहरों के लोग अपने काम के लिए व छुट्टियों में हवाई यात्राएं ज्यादा करने लगे हैं. 

वाणिज्य व उद्योग मंत्री सुरेश ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभालते हुए कहा, "विमान सेवा भारत की अर्थव्यवस्था के तेजी से विकास करने वाले क्षेत्रों में शुमार है."

वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु को नागर विमानन मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि ओपन स्काइज पॉलिसी अर्थात खुले आसमान की नीति से विमान सेवा क्षेत्र में भारी तरक्की हुई है और इस तरक्की का फायदा रोजगार के अवसर पैदा करने में देखा जाएगा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को सुरेश प्रभु को नागरिक उड्डयन मंत्री नियुक्त किया. 

टिप्पणियां
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एनडीए की सरकार से तेलुगू देशम पार्टी के अलग होने के बाद पी. अशोक गजपति राजू ने नागरिक उड्डयन मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

VIDEO : रेल हादसे, क्या मंत्री बदलने से समस्या सुलझेगी? (इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement