NDTV Khabar

रेलमंत्री का इस्तीफा? जेटली बोले, मोदी सरकार में जवाबदेही अच्छी

इस सबके बीच केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेल मंत्री सुरेश प्रभु की इस्तीफे की पेशकश पर फैसला करेंगे.

11 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रेलमंत्री का इस्तीफा? जेटली बोले, मोदी सरकार में जवाबदेही अच्छी

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सरकार में जवाबदेही एक अच्छी व्यवस्था है.
  2. रेलमंत्री के इस्तीफे की पेशकश पर प्रधानमंत्री फैसला करेंगे.
  3. कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई.
खतौली में हुए भयावह ट्रेन हादसे के बाद एक सप्ताह में ही तीन दिन के भीतर औरैया में एक और ट्रेन पटरी से उतर गई. हादसे की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की. पीएम ने उन्हें अभी पद पर बने रहने के लिए कहा है. इसी बीच रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया,  देश की राजनीति थोड़ी गर्मा गई और अब नेताओं के बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है.

इस सबके बीच केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को कहा कि सरकार में जवाबदेही एक अच्छी व्यवस्था है तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेल मंत्री सुरेश प्रभु की इस्तीफे की पेशकश पर फैसला करेंगे. सप्ताह भर के अंदर दूसरी ट्रेन दुर्घटना के बाद बुधवार को रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एके मित्तल और रेलमंत्री द्वारा इस्तीफे की पेशकश के संबंध में पूछे गए सवाल पर जेटली ने कहा, 'सरकार में जवाबदेही एक अच्छी व्यवस्था है.'
 
जेटली ने कहा, 'रेलमंत्री के इस्तीफे की पेशकश पर प्रधानमंत्री फैसला करेंगे.'
 
यह भी पढे़ं : सुरेश प्रभु ने रेल हादसों की ली नैतिक जिम्मेदारी, बोले- पीएम मोदी ने इंतजार करने को कहा है

बुधवार को तड़के उत्तर प्रदेश में कानपुर और इटावा के बीच औरैया जिले में अछल्दा स्टेशन के पास आजमगढ़ से दिल्ली जा रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसके बाद ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में 78 लोग घायल हो गए हैं.

 VIDEO : जानबूझकर किया जा रहा समझौता : कांग्रेस​
सप्ताह भर पहले ही मुजफ्फरनगर के पास खतौली में पुरी-हरिद्वार कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे, जिसमें 20 से अधिक यात्रियों की मौत हो गई थी.(इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement