NDTV Khabar

रेलवे की कैटरिंग नीति में किया जा रहा है पूरा फेरबदल : सुरेश प्रभु

7 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रेलवे की कैटरिंग नीति में किया जा रहा है पूरा फेरबदल : सुरेश प्रभु

सुरेश प्रभु ने कहा- कैटरिंग में सुधार

नई दिल्ली: रेलवे में खानपान की स्थिति में सुधार करने के मकसद से रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आज बताया कि रेलवे की कैटरिंग नीति में आमूलचूल बदलाव किया जा रहा है. उन्होंने उम्मीद जताई कि इससे निश्चित ही यात्रियों को कैटरिंग में सुधार देखने को मिलेगा. प्रभु ने लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान सदस्यों के सवालों के जवाब में यह बात कही.

उन्होंने बताया, पूरी कैटरिंग नीति को बदल रहे हैं. इससे खानपान की गुणवत्ता में बहुत सुधार होगा. नई नीति के तहत यात्रियों को रेडीमेड फूड और फूड बॉक्स उपलब्ध कराए जाएंगे. तृणमूल कांग्रेस के तापस मंडल द्वारा राजधानी एक्सप्रेस में पश्चिम बंगाल के सियालदह स्टेशन पर रेलवे का खाना खाकर यात्रियों की तबीयत खराब होने संबंधी मुद्दा उठाए जाने पर प्रभु ने कहा कि उन्होंने समाचार पत्रों की रिपोर्ट से इस मामले की जानकारी मिली. उन्होंने बताया कि तत्काल प्रभाव से कांट्रेक्टर आर के एसोसिएट्स को निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि खानपान के मामले में रेलवे कतई ढिलाई बर्दाश्त नहीं करने की नीति पर चल रही है.

रेल मंत्री ने साथ ही इस बात से भी इंकार किया कि रेलवे स्टेशनों और रेलगाड़ियों में बेचे जाने वाले खाद्य पदार्थों की कीमतों में वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा कि स्टेशनों और ट्रेनों में मुहैया कराया जाने वाला खाना आम यात्रियों के लिए सस्ता है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement