यह ख़बर 12 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत की जीत में चमके शमी और रैना

नई दिल्ली:

सुरेश रैना की उम्दा बल्लेबाजी के बाद मोहम्मद शमी की अगुवाई में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की मदद से भारत ने दूसरे एक-दिवसीय क्रिकेट मैच में शनिवार को वेस्ट इंडीज को 48 रन से हराकर पांच मैचों की शृंखला में वापसी की।

सुरेश रैना के 62 और फॉर्म में लौटे विराट कोहली के आठ महीने में पहले अर्धशतक से भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 263 रन बनाए। जवाब में वेस्ट इंडीज की पूरी टीम 46.3 ओवर में 215 रन पर आउट हो गई।

पहला मैच हारने वाली भारतीय टीम को गेंदबाजों ने मैच में लौटाया, जबकि एक समय वेस्ट इंडीज का पलड़ा भारी लग रहा था। वेस्ट इंडीज की शुरुआत काफी अच्छी रही थी और पहले विकेट की साझेदारी में ड्वेन स्मिथ और डेरेन ब्रावो ने 14वें ओवर में 64 रन जोड़े। स्मिथ शतक जमाने से तीन रन से चूक गए, जिन्हें शमी ने पैवेलियन भेजा।

स्मिथ के 36वें ओवर में आउट होने के बाद मैच का रुख बदल गया और भारत ने वापसी की, चूंकि उस समय वेस्ट इंडीज का स्कोर तीन विकेट पर 170 रन था। स्मिथ ने अपनी पारी में 97 गेंदों का सामना करके 11 चौके और दो छक्के लगाए।

उनके अलावा कीरोन पोलार्ड (40) ही कुछ देर भारतीय गेंदबाजों का सामना कर सके। भारत के लिए शमी ने 9.3 ओवर में 36 रन देकर चार विकेट लिए, जबकि रविंद्र जडेजा ने नौ ओवर में 44 रन देकर तीन विकेट चटकाए। स्पिनर अमित मिश्रा को, दो जबकि तेज गेंदबाज उमेश यादव को एक विकेट मिला।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com