NDTV Khabar

भारत की एयर स्ट्राइक पर पाकिस्तान ने दी 'सरप्राइज' देने की धमकी, परमाणु हथियारों वाली अथॉरिटी की बुलाई बैठक

आतंकी कैंपों पर भारत की एयर स्ट्राइक के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने भारत को 'सरप्राइज; देने की धमकी दी है. भारत की ओर से मंगलवार को भोर में हुई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने परमाणु हथियारों((Nuclear Weapons) को देखने वाली अथॉरिटी की मीटिंग बुलाई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत की एयर स्ट्राइक पर पाकिस्तान ने दी 'सरप्राइज' देने की धमकी, परमाणु हथियारों वाली अथॉरिटी की बुलाई बैठक

surgical strike 2 : आतंकी कैंपों पर भारत के हमले पर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने नेशनल कमांड अथॉरिटी की मीटिंग ली.

खास बातें

  1. भारत ने आतंकी कैंपों को किया तबाह तो बौखलाया पाकिस्तान
  2. पाकिस्तान के पीएम ने नेशनल डिफेंस अथॉरिटी की ली बैठक
  3. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने भारत को सरप्राइज देने की दी धमकी
नई दिल्ली:

आतंकी कैंपों पर भारत की एयर स्ट्राइक के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने भारत को 'सरप्राइज; देने की धमकी दी है. भारत की ओर से मंगलवार को भोर में की गई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नेशनल कमांड अथॉरिटी की मीटिंग बुलाई है, यह वही अथॉरिटी है, जिसके पास परमाणु हथियारों((Nuclear Weapons) का जिम्मा है.पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ने यह मीटिंग भारत की ओर से बालाकोट के आतंकी कैंपों पर हमले के बाद बुलाई है. भले ही पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना की कार्रवाई में हताहतों की संख्या से इन्कार किया हो, मगर उसने जवाबी हमले के लिए समय और स्थान चुनने की कसम खाने की भी बात कही. पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में भी इस मामले को उठाने की बात कही. पाकिस्तानी सेना के एक प्रवक्ता ने भारत को धमकी देते हुए कहा- हम आपको सरप्राइज देंगे. उसने कहा- कूटनीतिक, राजनीतिक और सैन्य तरीके से जवाबी कार्रवाई होगी. हालांकि भारतीय कूटनीतिक और रक्षा विशेषज्ञ इस मीटिंग को पाकिस्तान की एक धमकी भरी चाल के रूप में देख रहे हैं.

यह भी पढ़ें- बौखलाए पाक की फायरिंग में भारतीय सेना के 5 जवान घायल, जवाब में भारत ने उड़ा दीं पांच चौकियां 


14 फरवरी को पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे. घटना के 13 दिन बाद भारत ने  बालाघाट में चल रहे आतंकी कैंपों पर बुधवार की सुबह साढ़े तीन बजे एयर स्ट्राइक करते हुए बम बरसाए थे. इस एयर स्ट्राइक में बालाकोट में चल रहा जैश-ए-मोहम्मद का सबसे बड़ा आतंकी कैंप तबाह हो गया. भारत ने कुल छह आतंकी ठिकानों को टारगेट पर रखकर कार्रवाई की. नेशनल सिक्योरिटी कमेटी की बैठक के बाद पाकिस्तान के प्रधानमत्री इमरान खान ने सुरक्षा बलों और जनता से किसी भी स्थिति के लिए हमेशा तैयार रहने को कहा. भारतीय कूटनीतिक और रक्षा विशेषज्ञों ने हालांकि पाकिस्तान की न्यूक्लियर अथॉरिटी की मीटिंग को प्रतीकात्मक कहकर खारिज कर दिया. पूर्व राजनयिक केसी सिंह ने एनडीटीवी से कहा- मुझे लगता है कि पाकिस्तान जुए में आखिरी चाल चलने की कोशिश कर रहा है, वह परमाणु हथियारों के नियंत्रण वाली अथॉरिटी की बैठक लेकर धमकाने की कोशिश कर रहा है. 

टिप्पणियां

वीडियो- IAF ने किए जैश के आतंकी कैंप तबाह



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement