NDTV Khabar

LIVE: सर्जिकल स्ट्राइक के 2 साल पर पराक्रम पर्व मना रही सरकार, PM मोदी ने जोधपुर पराक्रम पर्व प्रदर्शनी का उद्घाटन किया

पाकिस्तान के आतंकवादी प्रशिक्षण केंद्रों पर सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश भर में मोदी सरकार पराक्रम पर्व मना रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
LIVE: सर्जिकल स्ट्राइक के 2 साल पर पराक्रम पर्व मना रही सरकार, PM मोदी ने जोधपुर पराक्रम पर्व प्रदर्शनी का उद्घाटन किया

सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर पीएम मोदी आज जोधपुर में रहेंगे.

नई दिल्ली: पाकिस्तान के आतंकवादी प्रशिक्षण केंद्रों पर सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश भर में मोदी सरकार पराक्रम पर्व मना रही है. सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने के मौक़े पर आज देश भर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. सरकार ने इसे पराक्रम पर्व का नाम दिया है. पीएम नरेंद्र मोदी आज जोधपुर में इस मौक़े पर आयोजित होने वाली प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. जोधपुर में ही पीएम तीनों सेनाओं के संयुक्त कमांडर्स क़ॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे. इसके अलावा, दिल्ली में इंडिया गेट पर भी एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसमें भारतीय सेना के पराक्रम, शौर्य को दिखाया जाएगा. इंडिया गेट के साथ ही देश के 51 शहरों में 53 जगहों पर सेना और स्पेशल फोर्स की ताकत के बारे में बताया जाएगा. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन इंडिया गेट पर कार्यक्रम में शामिल होंगी और बच्चों से मिलेंगी.

भारत ने ऐसे पाकिस्तान में घुसकर की थी Surgical Strike, नया वीडियो हुआ VIRAL

शुक्रवार को ही जोधपुर में पीएम नरेन्द्र मोदी तीनों सेनाओं के संयुक्त कमांडर्स कॉन्फ्रेंस को करेंगे संबोधित. यानी सेना के तीनों विंग के कमांडर चीफ मौजूद रहेंगे. इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे भी मौजूद रहेंगे. 29 और 30 सितंबर को आम आदमी भी देख सकेगे प्रदर्शनी. 
 

PM Modi in Jodhpur on Surgical Strike Day LIVE UPDATES:


- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जोधपुर सैन्य अड्डे के बैटल एक्स मैदान में पराक्रम पर्व प्रदर्शनी का आज उद्घाटन किया. 

-इस प्रदर्शनी में भारतीय सेना की युद्ध क्षमताओं को दिखाया गया है. मोदी ने प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद शहीदों को श्रद्धांजलि स्वरूप संदेश लिखा और प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया. प्रधानमंत्री ने विजिटर्स बुक में अपने संदेश में लिखा, ‘‘मातृभूमि की रक्षा के लिए संकल्पबद्ध, समर्पित, वीर सैन्य शक्ति के लिए देश गौरव अनुभव कर रहा है.

-सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीरों को, पीढ़ी दर पीढ़ी प्रेरणा के प्रतीक सभी को, शत् शत् नमन.’ मोदी के साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण व राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी थीं.


-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के जोधपुर में कोणार्क वार मेमोरियल के विजिटर्स बुक में किए हस्ताक्षर.
 
-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  कोणार्क स्टेडियम पहुंचकर सलामी ले रहे हैं. स्टेडियम में वह पराक्रम पर्व पर सेना की लगाई प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे. देश में सर्जिकल स्ट्राइक की  दूसरी सालगिरह मनाई जा रही है. 
  पाकिस्तान के खिलाफ की गई सर्जिकल स्ट्राइक के दो वर्ष पूरे होने के अवसर पर मनाए जा रहे पराक्रम पर्व के कार्यक्रमों में शिरकत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जोधपुर पहुंच गए हैं, जहां हवाईअड्डे पर उनकी अगवानी के लिए राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लाम्बा तथा वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ मौजूद थे. पीएम मोदी को जोधपुर एयरपोर्ट पर सेना की ओर से गॉर्ड ऑफ ऑनर दी गई.

सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर सेना मनाएगी पराक्रम पर्व

गौरतलब है कि गुरुवार को ही रक्षा मंत्रालय ने सर्जिकल स्ट्राइक का नया वीडियो जारी किया था. इस वीडियो में सेना के जवानों की शौर्यगाथा को दिखाया गया है. बता दें कि भारतीय सेना ने 28-29 सितंबर, 2016 की दरम्यानी रात को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक की थी और आतंकवादियों को भारी नुकसान पहुंचाया था.

टिप्पणियां
वहीं, भारतीय नौसेना ने वर्ष 2016 में रक्षा बलों द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर मुम्बई और गोवा में 29 सितंबर से दो दिवसीय कार्यक्रम की योजना बनायी है. नौसेना के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि यहां पश्चिमी नौसेना कमान के अंतर्गत नौसेना की गोदी में बल्लार्ड पायर क्रूजर व्हार्फ पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें प्रदर्शनी के स्टॉल और वीडियो वॉल मुख्य आकर्षण होंगे. कार्यक्रम स्थल के लिए प्रवेश टाइगर गेट से होगा. 

VIDEO: सर्जिकल स्ट्राइक का नया वीडियो हुआ जारी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement