यह ख़बर 13 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सूर्यनेल्ली केस : कुरियन के खिलाफ आरोपों का पत्नी ने किया खंडन

खास बातें

  • कुरियन की पत्नी और सेवानिवृत्त टीचर सुसन कुरियन ने एक बयान में कहा कि जिस दिन पीड़ित लड़की के साथ एक गेस्ट हाउस में दुष्कर्म होने के आरोप लगाए जा रहे हैं, उस दिन उनके पति घर पर थे और रात का भोजन दोनों ने साथ में किया था।
पतनमथित्ता (केरल):

सूर्यनेल्ली गैंगरेप को लेकर राज्यसभा के उप सभापति पीजे कुरियन के इस्तीफे की बढ़ती मांग के बीच उनकी पत्नी ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि जो लोग आरोप लगा रहे हैं, उन्होंने कभी कुरियन के परिवार की भावनाओं को समझने की कोशिश नहीं की।

कुरियन की पत्नी और सेवानिवृत्त टीचर सुसन कुरियन ने एक बयान में कहा कि जिस दिन पीड़ित लड़की के साथ एक गेस्ट हाउस में दुष्कर्म होने के आरोप लगाए जा रहे हैं, उस दिन उनके पति घर पर थे और रात का भोजन दोनों ने साथ में किया था।

सुसन ने कहा, मुझे विश्वास है कि मेरे पति के खिलाफ आरोप बेबुनियाद हैं। मैं और मेरी दोनों बेटियां पुरजोर तरीके से मानती हैं कि इस मामले में सच की जीत होगी। उन्होंने कहा कि उनका परिवार इस बात से बहुत आहत है कि कुरियन को 17 साल के बाद मीडिया के माध्यम से परेशान किया जा रहा है और उन्हीं आरोपों को दोहराया जा रहा है, जो बार-बार जांच तथा न्यायिक पड़ताल के बाद निराधार साबित हुए थे।

सुसन ने कहा, महिलाओं के अधिकारों के लिए संघर्ष कर रहे लोगों को इस बात को नहीं भूलना चाहिए कि कुरियन का भी एक परिवार है। कुरियन ने खुद पर लगे आरोपों और अपने इस्तीफे की विपक्ष की मांग को खारिज करते हुए कहा है कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही स्थिति स्पष्ट कर दी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आरोप हैं कि इडुक्की जिले के सूर्यनेल्ली की रहने वाली लड़की का जनवरी, 1996 में अपहरण कर लिया गया था और उसे केरल में एक जगह से दूसरी जगह ले जाया गया और कई लोगों ने उसका यौन उत्पीड़न किया। पीड़ित ने पिछले सुप्रीम कोर्ट को पत्र भेजकर कुरियन को सभी आरोपों से बरी करने के शीर्ष अदालत के आदेश की समीक्षा की मांग की थी।