सुशांत राजपूत केस : एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर कस रहा ED का शिकंजा, मुंबई दफ्तर में हुई घंटों पूछताछ

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) खुदकुशी मामले की जांच भले ही पहले मुंबई और पटना पुलिस फिर CBI के बीच उलझकर रह गई है.

सुशांत राजपूत केस : एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर कस रहा ED का शिकंजा, मुंबई दफ्तर में हुई घंटों पूछताछ

एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) - फाइल फोटो

मुंबई:

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) खुदकुशी मामले की जांच भले ही पहले मुंबई और पटना पुलिस फिर CBI के बीच उलझकर रह गई है. लेकिन प्रवर्तन निदेशालय (ED) तेजी से मनी लॉन्ड्रिंग का एंगल खंगालने में लगी है. शुक्रवार को ईडी ने आरोपों से घिरी रिया चक्रवर्ती से घंटों पूछताछ की.

सुशांत राजपूत केस : ED के सामने पेश हुईं रिया चक्रवर्ती, PMLA के तहत रिया और उनके भाई के बयान दर्ज

पहले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में मुंबई पुलिस थानों के चक्कर और अब मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी दोस्त रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ईडी दफ़्तर का चक्कर काट रही हैं. हालांकि सुबह रिया चक्रवर्ती ने मामला सुप्रीम कोर्ट में होने का हवाला देते हुए ईडी दफ्तर आने में आनाकानी की थी, लेकिन ईडी का कड़ा रुख देखते हुए दोपहर 12 बजे के करीब वह दफ्तर पहुंच गईं. उनके साथ में भाई शोविक चक्रवर्ती भी थे.

शोविक 2 घंटे बाद वापस चले गए, जबकि रिया से पूछताछ चलती रही. कुछ देर बाद शोविक वापस लौट आये. पता चला कि उन संपत्तियों के दस्तावेजों को लाने के लिए गये थे. जिनका जिक्र रिया ने अपनी पूछताछ में किया है. सूत्रों के मुताबिक ईडी ने रिया से उनके बैंक स्टेटमेंट, इनकम टैक्स रिटर्न्स,आमदनी का जरिया और बचत के बारे में जानकारी मांगी.

सुशांत सिंह केस : केंद्र सरकार ने भी सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की अर्जी, पक्षकार बनाने की मांग

मुंबई में रिया की 2 संपत्ति हैं. रिया से उसके दस्तावेज तलब किये गए और साथ ही यह भी पूछा गया कि उसे खरीदने के लिये पैसे कहां से आये? रिया ने सुशांत के साथ मिलकर 2 कंपनियां बनाई थी. एक में अपने भाई शोविक चक्रवर्ती को भी डायरेक्टर बनाया था. ईडी के सामने यह सवाल था कि इन कंपनियों का इस्तेमाल मनी लॉन्ड्रिंग के लिए तो नहीं हुआ?

ईडी अभी तक मामले में सुशांत राजपूत के CA संदीप श्रीधर और सुशांत के केयर टेकर सैमुअल मिरांडा से पूछताछ कर चुकी है. बताया जाता है कि सैमुअल को रिया के कहने पर ही सुशांत सिंह राजपूत ने काम पर रखा था. शुक्रवार को रिया के साथ सुशांत की मैनेजर रही श्रुति मोदी से भी पूछताछ की गई. शक है कि आर्थिक गड़बड़ी में सैमुअल मिरांडा और श्रुति मोदी रिया की राजदार रही हैं.

सुशांत सिंह राजपूत केस : कैसे बढ़ रही हैं रिया चक्रवर्ती की मुसीबतें? जानें 8 अहम प्वाइंट्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत एक ऐसा मुद्दा बन गया है जिसे हर कोई अपने अंदाज से साधने की कोशिश में है. सोशल मीडिया में रोज नई कहानियां आ रही हैं. मुंबई पुलिस को कोई गड़बड़ी नहीं मिल रही है. पटना पुलिस के बाद अब सीबीआई भी रिया चक्रवर्ती के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर चुकी है और ईडी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है. राजनीति तो इस कदर हो रही है कि महाराष्ट्र में विपक्ष में बैठी बीजेपी मुंबई पुलिस के खिलाफ और पटना पुलिस के समर्थन में बयानबाजी कर रही है.