पटना SP को 'जबरन क्वॉरंटीन' किए जाने पर BMC ने दी सफाई, कहा- नियम के अनुसार...

सुशांत के मामले की जांच के लिये तिवारी यहां पहुंचे थे. तिवारी को 14 दिन के लिए क्वारेंटीन में भेजा गया है और वह गोरेगांव में पुलिस फोर्स के गेस्टहाउस में रहेंगे.

पटना SP को 'जबरन क्वॉरंटीन' किए जाने पर BMC ने दी सफाई, कहा- नियम के अनुसार...

BMC ने बयान जारी कर सफाई पेश की

मुंबई:

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने सोमवार को कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राहपूत के मामले (Sushant Singh Rajput) की छानबीन करने के सिलसिले में मुंबई पहुंचे बिहार पुलिस के एक अधिकारी को महाराष्ट्र सरकार के नियमें के तहत पृथक-वास में भेजा गया है. BMC ने कहा है कि अधिकारी को निगम से आवश्यक पृथक-वास अवधि से छूट के लिये औपचारिक आग्रह करना होगा. रविवार की रात पटना ​सिटी के पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी के मुंबई पहुंचने पर BMC ने उन्हें 15 अगस्त तक पृथक-वास में भेज दिया और उनके हाथ पर मुहर भी लगा दिया है जिसमें पृथक-वास अवधि की जानकारी है. सुशांत के मामले की जांच के लिये तिवारी यहां पहुंचे थे. तिवारी को 14 दिन के लिए पृथक-वास में भेजा गया है और वह गोरेगांव में राज्य रिजर्व पुलिस बल के अतिथिगृह में प्रवास केरेंगे. 

13 जून की रात सुशांत सिंह राजपूत के घर पर नहीं हुई थी पार्टी : पुलिस सूत्र

बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने रविवार को आरोप लगाया था कि तिवारी को मुंबई में बीएमसी के अधिकारियों ने जबरदस्ती पृथक-वास में भेजा है. पांडेय ने रविवार को ट्वीट किया, ‘''भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी विनय तिवारी पुलिस टीम का नेतृत्व करने के लिए आधिकारिक ड्यूटी पर पटना से आज मुंबई पहुंचे थे, लेकिन बीएमसी अधिकारियों ने रात 11 बजे उन्हें जबरदस्ती पृथक-वास में भेज दिया। उन्हें अनुरोध के बावजूद आईपीएस मेस में आवास मुहैया नहीं कराया गया और वह गोरेगांव के एक अतिथिगृह में रुके हैं.''' बीएमसी ने सोमवार को 25 मई के महाराष्ट्र सरकार के निर्देशों का हवाला देते हुये कहा कि घरेलू यात्रियों को पृथक-वास में भेजे जाने का प्रावधान है. 

चचेरे भाई और विधायक नीरज बबलू का बिहार विधानसभा में आरोप, 'सुशांत सिंह की हत्‍या की गई'

बीमएसी ने यहां बयान जारी कर बताया, ‘''बीएमसी के पी दक्षिण वार्ड के अधिकारियों को बिहार पुलिस अधिकारी की घरेलू यात्रा और गोरेगांव (पूर्व) में स्थित एसआरपीएफ के समूह आठ गेस्ट हाउस में ठहरने के बारे में जानकारी मिली.' बयान में कहा गया है, ‘''निर्देशों के मुताबिक, बीएमसी अधिकारी गेस्ट हाउस गये और बिहार के पुलिस अधिकारी को ऐसी यात्रा पर आवश्यक गृह पृथक-वास के बारे में सूचित किया.''' स्थानीय निकाय विभाग ने बताया, ‘''आवश्यक गृह पृथक-वास में छूट के लिये बिहार पुलिस के अधिकारी को बीएमसी से औपचारिक आग्रह करना होगा.''सुशांत सिंह राजपूत (34) बांद्रा के अपने अपार्टमेंट में 14 जून को मृत मिले थे. 

तिवारी ने रविवार को मुंबई हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद संवाददाताओं से कहा कि वह अपनी टीम का नेतृत्व करने यहां आये हैं और मामले में सभी संभव कोणों से जांच करेंगे.उन्होंने कहा, ‘''मुंबई पुलिस अपनी शैली में मामले की जांच कर रही है और हम अपने तरीके से तफ्तीश करेंगे। जरूरत पड़ी तो हम बॉलीवुड हस्तियों के बयान भी दर्ज करेंगे जिनके बयान मुंबई पुलिस ने दर्ज किये हैं.'''

 मां-बेटी ने सुरीली आवाज में गाया सुशांत सिंह राजपूत का गाना, सोशल मीडिया पर मचा दी धूम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने सुशांत राजपूत मामले में अब तक करीब 40 लोगों के बयान दर्ज किये हैं. इनमें अभिनेता के परिजन के अलावा रसोइया और फिल्म जगत के लोग भी शामिल हैं. फिल्मकार महेश भट्ट, फिल्म आलोचक राजीव मसंद, निर्माता निर्देशक संजय लीला भंसाली एवं फिल्मकार आदित्य चोपड़ा समेत फिल्म जगत के कई लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं. बिहार पुलिस पटना में पिछले सप्ताह सुशांत के पिता कृष्णा कुमार सिंह (74) द्वारा दर्ज एक शिकायत के आधार पर ‘आत्महत्या के लिए उकसाने' के मामले में अलग से जांच कर रही है. बिहार पुलिस ने अब तक राजपूत की मौत के मामले में 10 लोगों के बयान दर्ज किये हैं. 
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)