सुशांत राजपूत मामले में SC से बोली महाराष्ट्र सरकार- बिहार पुलिस नहीं दर्ज कर सकती FIR

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Govt) ने बृहस्पतिवार को उच्चतम न्यायालय से कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के सिलसिले में पटना में दर्ज प्राथमिकी राजनीति से प्रेरित है.

सुशांत राजपूत मामले में SC से बोली महाराष्ट्र सरकार- बिहार पुलिस नहीं दर्ज कर सकती FIR

सुशांत का शव 14 जून को उनके अपार्टमेंट से मिला था. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अपार्टमेंट से मिला था सुशांत का शव
  • ED और CBI कर रही केस की जांच
  • बिहार पुलिस ने रिया के खिलाफ दर्ज किया केस
मुंबई:

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Govt) ने बृहस्पतिवार को उच्चतम न्यायालय से कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के सिलसिले में पटना में दर्ज प्राथमिकी राजनीति से प्रेरित है. राज्य सरकार ने शीर्ष अदालत को बताया कि बिहार पुलिस इस मामले में न तो प्राथमिकी दर्ज कर सकती है और न ही मुंबई पुलिस की कथित ‘‘निष्क्रियता और अवैध'' कार्रवाई के आधार पर कोई जांच नहीं कर सकती है.

केन्द्र ने भी सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े एक मामले में न्यायालय से आज कहा कि महाराष्ट्र पुलिस द्वारा जिन 56 गवाहों के बयान दर्ज किए गए हैं ‘‘उनकी कोई वैधता या कानूनी शुचिता'' नहीं है क्योंकि उसने अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं दी है. केन्द्र की ओर से पेश हुए सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने लिखित में न्यायालय से अनुरोध किया कि वह मामले की जांच सीबीआई या प्रवर्तन निदेशालय (ED) को सौंपने की अनुमति दे दें.

संजय राउत ने कहा- सुशांत राजपूत की मौत के मामले की जांच CBI को स्थानांतरित करना गैरकानूनी

केन्द्र ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र पुलिस ने अपने हलफनामे में कहा है कि उसने 56 लोगों का बयान दर्ज किया है, लेकिन जैसा कि उन्होंने कहा है कि कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है और पुलिस अधिकारी धारा 174 के तहत बमुश्किल ही अपना काम कर रहे हैं, ऐसे में उनकी कोई कानूनी वैधता या शुचिता नहीं है.'' अर्जी में कहा गया है कि बिहार सरकार और ED के अनुरोध पर CBI इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर चुकी है.

सुशांत सिंह मामला : मुझे कोई आपत्ति नहीं, अगर सुप्रीम कोर्ट यह केस CBI को सौंप दे - रिया चक्रवर्ती

ED धनशोधन मामले की जांच कर रही है. बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत (34) का शव 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित उनके अपार्टमेंट से मिला था. पटना में चक्रवर्ती के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: सुशांत के पिता ने SC में उठाए सवाल- मुंबई पुलिस ने अभी तक कोई FIR क्यों दर्ज नहीं की?



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)