कहां से कहां गया पैसा : सुशांत-रिया की दो कंपनियों की जांच कर रही है बिहार पुलिस

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के अकाउंट से 15 करोड़ के ट्रांजैक्शन मामले में बिहार पुलिस की टीम संबंधित बैंकों में गई और जानकारी जुटाई.

कहां से कहां गया पैसा : सुशांत-रिया की दो कंपनियों की जांच कर रही है बिहार पुलिस

सुशांत सिंह राजपूत ने 34 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सुशांत सिंह राजपूत ने की आत्महत्या
  • मुंबई में घर पर लटकी मिली थी लाश
  • सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ दर्ज कराई FIR
मुंबई:

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) आत्महत्या मामले में बिहार पुलिस (Bihar Police) ने केस दर्ज किया है. बिहार पुलिस दो दिन पहले मामले की जांच के लिए मुंबई (Mumbai) पहुंची. सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ के ट्रांजैक्शन मामले में पुलिस टीम संबंधित बैंकों में गई और जानकारी जुटाई. सूत्रों ने जानकारी दी है कि पैसों के इस लेनदेन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की भी नजर है. ED इसे वित्तीय अपराध से जोड़कर देख रही है. एजेंसी ने अभिनेता के पिता द्वारा बिहार में दर्ज पुलिस केस की डिटेल मांगी है.

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने बताया है कि सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और एक्ट्रेस के भाई के साथ मिलकर दो कंपनियां शुरू की थीं. रिया के भाई कंपनी के डायरेक्टर थे. दोनों फर्म के दफ्तर का पता महाराष्ट्र के रायगढ़ के उल्वे टाउन स्थित एक फ्लैट का है. इस फ्लैट के मालिक रिया के पिता हैं.

सुशांत सिंह राजपूत मामले पर बिहार सरकार का कदम, रिया चक्रवर्ती की याचिका को लेकर SC में दायर की कैविएट

बिहार पुलिस पैसों के ट्रांसफर मामले में जांच को लेकर संबंधित बैंकों में गई और जानकारी जुटाई. पुलिस कंपनी से जुड़े अन्य निवेशों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है. पुलिस जांच कर रही है कि सुशांत के खाते से किया गया पैसों का लेनदेन क्या पूरी तरह से जायज है. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) भी इस मामले में जांच कर रही है. पुलिस अब तक दर्जनों हस्तियों के बयान दर्ज कर चुकी है. पुलिस आत्महत्या के पीछे व्यावसायिक दुश्मनी व अन्य बिंदुओं पर जांच कर रही है.

सुशांत सिंह केस CBI को ट्रांसफर करने की याचिका SC में खारिज, CJI बोले - पुलिस को काम करने दें

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती व अन्य के खिलाफ पटना में केस दर्ज कराया है. इसी FIR के आधार पर बिहार पुलिस मुंबई में केस की तफ्तीश कर रही है. एक्ट्रेस के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर केस मुंबई में ट्रांसफर करने की मांग की. याचिका में कहा गया है कि रिया को मामले में झूठा फंसाया गया है. सुशांत के पिता का बिहार में काफी प्रभाव है और वहां निष्पक्ष जांच नहीं हो पाएगी. सुशांत के पिता के साथ स्थानीय अधिकारियों का भी हाथ है और वह जांच और ट्रायल को प्रभावित कर सकते हैं, लिहाजा केस को मुंबई ट्रांसफर किया जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: रिया चक्रवर्ती ने कहा- सुशांत के साथ लिव इन में थी