सुशांत सिंह मौत मामले में अगले हफ्ते उठ सकता है रहस्य से पर्दा, एम्स पैनल की रविवार को अहम बैठक

34 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता का शव उनके मुंबई स्थित घर से मिला था. मुंबई पुलिस ने तब मामले की छानबीन करते हुए इसे खुदकुशी का मामला करार दिया था.

सुशांत सिंह मौत मामले में अगले हफ्ते उठ सकता है रहस्य से पर्दा, एम्स पैनल की रविवार को अहम बैठक

खास बातें

  • सीबीआई कर रही सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच
  • AIIMS का पैनल रविवार को ऑटोप्सी रिपोर्ट पर करेगा मीटिंग
  • अगले हफ्ते AIIMS पैनल की रिपोर्ट आने की संभावना
New Delhi:

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के कारणों पर से अगले हफ्ते पर्दा उठ सकता है. दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डॉक्टरों का एक पैनल सुशांत की ऑटोप्सी रिपोर्ट का अध्ययन कर रहा है.  पैनल अगले हफ्ते रविवार को इस पर बैठक करेगा और अगले सप्ताह के शुरुआत में अपनी निष्कर्ष रिपोर्ट सीबीआई को सौंपेगा. सुशांत सिंह के परिजनों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर संदेह जताया था और सोशल मीडिया पर अभिनेता के प्रशंसकों ने भी शक जताते हुए कई सवाल दागे थे. 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत अपने मुंबई आवास पर मृत पाए गए थे.

पैनल सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया, "हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि जो भी राय हम देंगे, वह बिना किसी भ्रम या संदेह के सत्य पर आधारित होगा और कानूनी हित में निर्णायक होगी." सूत्रों ने कहा कि डॉक्टरों का समूह अब तक किसी भी राय या निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सका है. उन्होंने बताया कि शुक्रवार तक विसरा रिपोर्ट आने की उम्मीद है.

34 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता का शव उनके मुंबई स्थित घर से मिला था. मुंबई पुलिस ने तब मामले की छानबीन करते हुए इसे खुदकुशी का मामला करार दिया था और मामले की जांच अभिनेता के अवसाद (डिप्रेशन) में होने से लेकर फिल्म इंडस्ट्री में झगड़े और जहरीली प्रतिस्पर्द्धा तक के अलग-अलग एंगल से कर रही थी.

पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हवाले से यह भी कहा कि फांसी के कारण श्वास अवरोध मौत का कारण था. मुंबई पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि "कोई फाउल प्ले या शव पर बाहरी चोट के निशान नहीं थे.

एक महीने की जांच के बाद सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने बिहार में एक मामला दायर किया जिसमें आरोप लगाया गया कि उनकी प्रेमिका रिया चक्रवर्ती- जो एक अभिनेत्री भी हैं- और उसके परिवार ने अभिनेता को धोखा दिया, उसे दवा दी और उसकी मौत में भूमिका निभाई.

बिहार सरकार ने सुशांत के परिजनों के अनुरोध पर मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की. बाद में सुप्रीम कोर्ट ने भी सुशांत की मौत की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंप दिया. सीबीआई ने एम्स से ऑटोप्सी रिपोर्ट मांगी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑटोप्सी रिपोर्ट, अभिनेता की मौत पर एक महत्वपूर्ण सुराग देगी, जिसने अपने प्रशंसकों को सदमे में छोड़ दिया है और न्याय के लिए वे लोग सोशल मीडिया पर कैम्पेन चला रहे हैं. इस मामले में हाल ही में एक ट्विस्ट तब आया जब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के स्टाफ मेंबर्स से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इन पर आरोप है कि ये लोग अभिनेता के लिए मरिजुआना जैसी ड्रग्स के लिए पार्टी का आयोजन करते थे.

Sushant Singh Rajput, Sushant Singh Rajput's death, AIIMS,Sushant Singh Rajput Death Case,Sushant Singh Rajput news,Sushant Singh Rajput Death Probe,Sushant Singh Rajput Case,Showik Chakraborty,Samuel Miranda,Narcotics Control Bureau,NCB,SSR News Today,SSR