Exclusive: सुशील प्रो. कुश्‍ती लीग में सबसे महंगे, लोटस ग्रीन ने कीमत 11 लाख रुपए बढ़ाई

Exclusive: सुशील प्रो. कुश्‍ती लीग में सबसे महंगे, लोटस ग्रीन ने कीमत 11 लाख रुपए बढ़ाई

सुशील कुमार (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

भारत के डबल ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार प्रो-कुश्ती लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। लीग की नीलामी में उत्तर प्रदेश की लोटस ग्रीन टीम ने सुशील को 38.2 लाख रुपये की रकम में खरीदा था। इस लिहाज से वे नीलामी की लिस्ट में ओलिंपिक पदक विजेता योगेश्‍वर दत्त और  यूक्रेन की वर्ल्ड चैंपियन पहलवान (लास वेगास में) ओकसाना हेरहेल के बाद तीसरे नंबर पर थे। लेकिन अब लोटस ग्रीन टीम ने उन्हें 11 लाख रुपये ज्‍यादा देने का फैसला कर लिया है। ऐसे में सुशील की कीमत 50 लाख रुपये कर दी गई है।

हम चाहते हैं सुशील ही रहें नंबर वन खिलाड़ी
उत्तर प्रदेश के रियल स्टेट टीम लोटस ग्रीन के मालिक निर्मल सिंह ने कहा, 'सुशील जैसे खिलाड़ी की बहुत इज्‍जत है। इसलिए हम उनकी बोली नहीं लगा सकते, लेकिन वो प्रो लीग के नंबर 1 खिलाड़ी ही रहें इसलिए हमने सुशील की क़ीमत बढ़ाकर 50 लाख रुपये कर दी है।

सुशील बोले, मेरा ध्‍यान रियो में अच्‍छे प्रदर्शन पर
सुशील इन दिनों जॉर्जिया की राजधानी टिबलिसि में रियो ओलिंपिक्स की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने एनडीटीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा, 'मुझे इस बारे में सचमुच कुछ नहीं पता। मेरा फोकस रियो की तैयारी पर है। मैं यहां वही कर रहा हूं। मैं चाहता हूं कि रियो में देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करूं।आप सबसे इसके लिए दुआएं चाहता हूं।'

हफ्ते भर पहले नीलामी के दौरान इस बात को लेकर सब हैरान थे कि हरियाणा की टीम ने ओलिंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त को ज्‍यादा कीमत में खरीदा। सबसे बड़ी बात ये कही जा रही थी कि हरियाणा ने यूक्रेन की ओकसाना-हेरहेल को सबसे ज़्यादा 41 लाख 30 हजार में खरीदा था।

 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com