PM मोदी के लिट्टी चोखा खाने पर बोले सुशील मोदी- बिहार में कुछ लोगों के पेट में दर्द होने लगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)के द्वारा बुधवार को इंडिया गेट के नजदीक स्थित राजपथ पर चल रहे हुनर हाट में जा कर लिट्टी चोखा खाए जाने के बाद बिहार की राजनीति तेज हो गई है.

PM मोदी के लिट्टी चोखा खाने पर बोले सुशील मोदी- बिहार में कुछ लोगों के पेट में दर्द होने लगा

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सुशील मोदी का विपक्षी दलों पर पलटवार
  • विपक्षी दलों ने नरेंद्र मोदी पर किया था कटाक्ष
  • राजद, हम, RLSP ने उठाए थे सवाल
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के द्वारा बुधवार को इंडिया गेट के नजदीक स्थित राजपथ पर चल रहे हुनर हाट में जा कर लिट्टी चोखा खाए जाने के बाद, बिहार की राजनीति तेज हो गई है. प्रधानमंत्री के द्वारा तस्वीर शेयर करने के बाद सोशल मीडिया में इसे लेकर जमकर चर्चा हुई थी. कई लोगों ने प्रधानमंत्री के लिट्टी चोखा खाने को बिहार चुनाव से जोड़कर भी देखा था. बिहार में विपक्षी दलों की तरफ से केंद्र सरकार पर हमला बोला गया था और नरेंद्र मोदी की तरफ से बिहार के साथ किये गए पुराने वादों की याद दिलाई गई थी. 

बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने भी प्रधानमंत्री के लिट्टी चोखा खाने पर कटाक्ष किया था. राजद के नेता और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने प्रधानमंत्री के एक ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए अपने अंदाज में लिखा था, "कतनो खईब लिट्टी चोखा, बिहार ना भुली राउर धोखा़!"

PM मोदी के लिट्टी चोखा खाने पर बोले तेजप्रताप यादव- 'कतनो खईबऽ लिट्टी चोखा, बिहार ना भुली राउर धोखा..!'

पूरे मामले पर अब बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की तरफ से बयान आया है उन्होंने ट्वीट कर विपक्षी दलों पर हमला बोला है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है,"यह सुखद संयोग था कि जिस दिन बिहार सरकार किसानों से पटना में संवाद कर रही थी, किसानों की आमदनी दोगुनी करने के उपायों पर चर्चा कर रही थी और हर हिन्दुस्तान की थाली तक बिहारी व्यंजन पहुंचाने का सपना पूरा करने के लिए कुछ फैसले कर रही थी, उस दिन दिल्ली में पीएम मोदी बड़े चाव से प्रसिद्ध बिहारी व्यंजन लिट्टी चोखा का स्वाद ले रहे थे. प्रधानमंत्री ने लिट्टी-चोखा और अनरसा खाकर इस व्यंजन का ही नहीं, किसानों और मजदूरों का भी मान बढ़ाया. प्रधानमंत्री के लिट्टी-चोखा खाने पर बिहार में कुछ लोगों के पेट में दर्द होने लगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दरअसल, पीएम मोदी बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की एक बैठक के बाद हुनर हाट में पहुंचे थे. हुनर हाट का आयोजन अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय ने किया है. पीएम मोदी ने हुनर हाट (Hunar Haat) में लगभग 50 मिनट बिताए थे और यहां मौजूद लोगों से बात भी की थी. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी मौजूद थे. इस बारे में सरकार के सूत्रों ने कहा कि, जब उन्हें पता चला कि पीएम मोदी हुनर हाट आए हैं तो वो भी हैरान रह गए. इसकी एक तस्वीर भी पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की थी. इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था, ''मैंने दोपहर के खाने में स्वादिष्ट लिट्टी चोखा खाया और साथ में गर्म-गर्म चाय पी''. 

VIDEO: पीएम मोदी ने लिया लिट्टी-चोखे का स्वाद, साथ में पी कुल्हड़ वाली चाय