VIDEO: बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत पर पूछे गए सवाल का जवाब देने से किया इनकार, कही यह बात.... 

बिहार के मुजफ्फरपुर (MuZaffarpur) में 'चमकी बुखार' से बच्चों की हो रही मौत को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी (Sushil Modi) से सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब देने से इनकार कर दिया.

VIDEO: बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत पर पूछे गए सवाल का जवाब देने से किया इनकार, कही यह बात.... 

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने 'चमकी बुखार' से हो रही मौत पर पूछे गए सवाल का जवाब देने से किया इनकार.

नई दिल्ली:

बिहार के मुजफ्फरपुर (MuZaffarpur) में बच्चों की मौत का सिलसिला अब भी थमता नहीं दिख रहा है. कल भी मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार (Encephalitis) से 5 बच्चों की मौत हो गई थी. इसके साथ ही अब इस बुखार से बच्चों की मौत का आंकड़ा 112 तक पहुंच गया है. वहीं पूरे बिहार में ये आंकड़ा 130 हो गया है. उधर, बिहार के डिप्टी सीएम से जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुजफ्फरपुर में हो रही मौत के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसका जवाब देने से इनकार कर दिया. दरअसल, बिहार के उपमुख्यमंत्री बैंकिंग कमिटी को लेकर हो रहे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे सुशील मोदी (Sushil Modi) ने कहा कि अभी वह सिर्फ बैंकिंग से जुड़े सवालों का ही जवाब देंगे. 

आरजेडी नेता से पूछा तेजस्वी यादव कहां हैं तो बोले- 'पता नहीं वर्ल्ड कप देखने गए होंगे...'

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी (Sushil Modi) ने कहा कि मैंने पहले ही आपको बता दिया था कि यह बैंकर समिति की बैठक है और ये प्रेस कॉन्फ्रेंस केवल इसी विषय के लिए आयोजित की गई है. अगर आपके पास इसके अलावा कोई विषय होगा तो अलग से जब प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी तो वहां जवाब दिया जाएगा. आपको अगर इस मामले में कुछ पूछना है तो पूछिये नहीं तो इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को खत्म कीजिए.

कुमार विश्वास ने बच्चों की मौत पर किया ट्वीट, लिखा- मां-बाप के चेहरे याद करो, फिर नेताओं के चिकनाए चेहरे याद करो और...

इस बीच हालात से निपटने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने डॉक्टरों की 5 टीमें  मुजफ्फरपुर (MuZaffarpur) भेजने के निर्देश दिए हैं. इनमें 5 सीनियर कंसल्टेंट समेत 10 शिशु रोग विशेषज्ञ होंगे. वहीं राम मनोहर लोहिया, सफदरजंग और लेडी हार्डिंग अस्पताल के 5 सहायक चिकित्सक भी मुजफ्फरपुर (MuZaffarpur) भेजे जा रहे हैं..

बिहार: नहीं थम रहा चमकी बुखार का कहर, केंद्र सरकार भेजेगी डॉक्टरों की 5 टीम, अब तक 130 बच्चों की मौत

इससे पहले कल मुज़फ़्फ़रपुर के अस्पताल पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डॉक्टरों की कमी की बात मानी और पटना और दरभंगा के अतिरिक्त डॉक्टरों की टीम भेजने का ऐलान किया था, हालांकि मुख्यमंत्री के दौरे के बाद भी अस्पताल की बदइंतज़ामी बरक़रार है. एक बेड पर 2-3 मरीज़ हैं. अस्पताल का पंखा नहीं चल रहा है, जिससे बीमार बच्चों और परिजनों को काफ़ी परेशानी हो रही है..

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था कब तक बीमार रहेगी?

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com