सुशील मोदी ने कहा, विपक्ष में बैठने को तैयार, चुनाव का करेंगे इंतजार

नई दिल्ली:

बिहार में जारी सियासी ड्रामे के बीच सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि बिहार में चुनाव अपने तय समय पर होगा और फिलहाल वह विपक्ष में बैठने को तैयार हैं। सुशील मोदी के इस बयान से बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को तगड़ा झटका लग सकता है, जो 20 फ़रवरी को बीजेपी की मदद से बहुमत साबित करने की सोच रहे हैं। मतलब साफ़ है अब बीजेपी मांझी की नैया पार लगाने को तैयार नहीं है।

उधर, दिल्ली में हार के बाद आरएसएस ने बिहार चुनाव के लिए कमर कस ली है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि रणनीति तैयार करने के लिए बिहार बीजेपी नेताओं के साथ बैठक हुई है।

संघ जेडीयू में जारी घमासान पर सीधे हस्तक्षेप के पक्ष में नहीं है। दिल्ली में आरएसएस के चुनाव प्रचार के बावजूद बीजेपी की करारी हार हुई।

अब अपनी गलतियों से सबक लेते हुए आरएसएस ने इस साल के अंत में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

सूत्रों के हवाले से एनडीटीवी को खबर मिली है कि सोमवार को आरएसस ने बिहार की रणनीति को लेकर एक बैठक की, जिसमें बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव और महासचिव मुरलीधर राव भी शामिल हुए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खबर यह भी है कि आरएसएस नहीं चाहती कि बिहार की मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों में बीजेपी सीधे दखल दे। यानी साफ है कि मांझी को बीजेपी का समर्थन मिलेगा या नहीं ये आरएसएस पर भी निर्भर करता है।