यह ख़बर 12 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

जवानों की शहादत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा : नक्सली हमले पर शिंदे

रायपुर:

केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मंगलवार को हुए नक्सली हमले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से कराई जाएगी और इतनी बड़ी संख्या में जवानों की शहादत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। इसके साथ ही शिंदे ने कहा कि लोकसभा चुनाव समय पर होंगे।

शिंदे ने बस्तर जिले के मुख्यालय जगदलपुर में, नक्सली हमले में मारे गए जवानों को श्रद्धांजलि देने तथा मुख्यमंत्री और वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मंगलवार को सुकमा जिले के तोंगपाल थाना क्षेत्र में 15 जवानों की जान लेने वाले नक्सली हमले की जांच एनआईए से कराई जाएगी।

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष क्षेत्र में नक्सल हमले में कांग्रेस नेताओं के मारे जाने की घटना की जांच भी एनआईए कर रही है और अब इस मामले की जांच भी एनआईए से कराई जाएगी।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल नक्सलियों ने इसी इलाके में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार पटेल और वरिष्ठ पार्टी नेताओं सहित 29 लोगों की हत्या कर दी थी । शिन्दे ने कल हुए हमले के बारे में कहा कि इस संबंध में कोई खास खुफिया जानकारी नहीं थी ।उन्होंने बताया कि बैठक में स्थिति की समीक्षा की गई और सभी बिन्दुओं पर विचार किया गया ।

गृहमंत्री ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में जवानों की शहादत का जरूर मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिंदे ने कहा कि हालांकि, कुछ गलतियां हो सकती हैं, राज्य और केंद्रीय पुलिस बेहतर काम कर रहे हैं तथा वे और भी बेहतर ढंग से काम करेंगे।