NDTV Khabar

एक बार फिर से पाकिस्तानी नागरिक के इलाज के लिए सुषमा स्वराज ने वीजा देने का किया ऐलान

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारत में लीवर प्रतिरोपण कराने के लिये एक पाकिस्तानी नागरिक को वीजा प्रदान करने की घोषणा की. 

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक बार फिर से पाकिस्तानी नागरिक के इलाज के लिए सुषमा स्वराज ने वीजा देने का किया ऐलान

सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अपनी दरियादिली के लिए मशहूर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक बार फिर से पाकिस्तानी नागरिक के लिए बड़ा दिल दिखाया है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारत में लीवर प्रतिरोपण कराने के लिये एक पाकिस्तानी नागरिक को वीजा प्रदान करने की घोषणा की. 

सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर एक ट्वीट के जरिये ये जानकारी दी. उनकी यह घोषणा तब सामने आई है, जब कराची स्थित मोहम्मद तल्हा नामक व्यक्ति ने भारत में अपने पिता का इलाज कराने के लिये एक वीजा प्रदान करने की मांग की थी.

यह भी पढ़ें - सुषमा स्वराज ने भारतीय मिशन से पाकिस्तानी बच्चे को मेडिकल वीजा देने को कहा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया, 'हमने आपके पिता शमीम अहमद के लिये चिकित्सा वीजा मंजूर कर दिया है.' बता दें कि पिछले सप्ताह पाकिस्तानी नागरिक तल्हा ने ट्वीट के जरिये सुषमा स्वराज से आग्रह किया था कि भारत के अस्पताल में उनके पिता के लीवर के उपचार के लिये वीजा मंजूर किया जाए. 
  ​यह भी पढ़ें - सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी बच्चे को भारत में इलाज के लिए मेडिकल वीजा देने का दिया निर्देश

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी नागरिक को इलाज के लिए वीजा उपलब्ध कराया हो. ऐसे कई मौके आए हैं, जिसमें सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी नागरिकों के लिए दरियादिली का सबूत पेश किया है. बता दें कि भारत और पाकिस्तान के संबंधों में खटास के बावजूद चिकित्सा वीजा के लिये सम्पर्क करने वाले पाकिस्तानी नागरिकों के प्रति सुषमा स्वराज का रुख सहानुभूतिपूर्ण रहा है.

VIDEO - विदेश सैलानियों से मारपीट


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement