NDTV Khabar

सुषमा स्वराज ने अमेरिका में सिख लड़के की पिटाई के मामले में भारतीय दूतावास से रिपोर्ट मांगी

वाशिंगटन में 14 वर्षीय किशोर को उसके साथी ने बुरी तरह से पीटा. पीड़ित बच्चे के पिता का कहना है कि उसके बच्चे को सिर्फ इसलिए पीटा गया, क्योंकि वो भारतीय मूल के है.

105 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुषमा स्वराज ने अमेरिका में सिख लड़के की पिटाई के मामले में भारतीय दूतावास से रिपोर्ट मांगी

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने वाशिंगटन में एक सिख लड़के पर हुए हमले की खबर सामने आने के बाद अमेरिका स्थित भारतीय दूतावास से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है. सुषमा ने ट्वीट कर कहा, 'मैंने अमेरिका में एक सिख बच्चे को पीटे जाने की खबर देखी. मैंने अमेरिका में भारतीय दूतावास से इस घटना की रिपोर्ट भेजने को कहा है.' मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वाशिंगटन के केन्ट शहर में एक 14 वर्षीय किशोर को उसके साथी ने बुरी तरह से पीटा. पीड़ित बच्चे के पिता का कहना है कि उसके बच्चे को सिर्फ इसलिए पीटा गया, क्योंकि वह भारतीय मूल का है.

यह भी पढ़ें : मलेशिया में मुसीबत में फंसा भारतीय परिवार, सुषमा स्वराज ने ऐसे पहुंचाई फौरन मदद

केआईआरओ-टीवी के मुताबिक, यह घटना 26 अक्टूबर को केंट्रीज हाई स्कूल से कुछ ही दूरी पर हुई. दोनों बच्चे इसी स्कूल के छात्र हैं. स्नैपचेट पर जारी इस मामले की क्लिप में देखा जा सकता है कि एक किशोर पीड़ित का पीछा करता है और फिर उसे मुक्का जड़ता है, जिससे वह जमीन पर गिर पड़ता है. पीड़ित पर कई बार मुक्के चलाए गए. इस दौरान पीड़ित अपने सिर को बचाने की कोशिश करता रहा और रेंगता रहा. पीड़ित के पिता का कहना है कि वह जब भी इस वीडियो का देखता है, तो वह दर्द से कराह उठता है. परिवार ने कहा कि इस घटना ने शहर में नस्ली भेदभाव को उजागर किया है.

यह भी पढ़ें : सुषमा ने नौकरी करने की चाह रखने वाली महिलाओं को दी ‘कूटनीतिक’ सीख

वहीं, स्कूल प्रबंधन का कहना है कि यह हमला धर्म या नस्ल से प्रेरित नहीं था बल्कि इससे पहले कक्षा में हुए एक विवाद से जुड़ा है. पीड़ित के परिवार ने स्कूल प्रबंधन की बातों को नकारते हुए कहा कि उनका बेटा हमलावर का नाम तक नहीं जानता. पीड़ित के पिता ने कहा, 'मेरे बेटे ने कभी इससे (हमलावर) से बात तक नहीं की. वह इसका नाम तक नहीं जानता.'

VIDEO : यूएन में सुषमा ने पाकिस्तान को सुनाई खरी-खरी
इस घटना के बाद से इस क्षेत्र के लोग फोन करके या संदेश भेजकर अपना रोष जता रहे हैं. (इनपुट एजेंसियों से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement