NDTV Khabar

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी दंपति को दिलाया वीजा, जेपी हॉस्पिटल में होगा इलाज

रोहान के दिल में छेद है. उसके माता-पिता पाकिस्तान के लाहौर के रहनेवाले हैं. वे रोहान की हार्ट सर्जरी कराने के लिए 12 जून को नोएडा स्थित जेपी हॉस्पिटल आएंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी दंपति को दिलाया वीजा, जेपी हॉस्पिटल में होगा इलाज

विदेश मंत्री ने रोहान के माता-पिता को भारतीय उच्चायुक्त कार्यालय में संपर्क करने की सलाह दी.

नई दिल्ली:

पाकिस्तान द्वारा बार-बार युद्ध विराम के उल्लंघन के कारण भारत और पाकिस्तान के आपसी संबंध भले ही बहुत ही खराब चल रहे हों, लेकिन भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की विशेष पहल के कारण पाकिस्तान के चार माह के शिशु रोहान का भारत में इलाज होगा. रोहान के दिल में छेद है. उसके माता-पिता पाकिस्तान के लाहौर के रहनेवाले हैं. वे रोहान की हार्ट सर्जरी कराने के लिए 12 जून को नोएडा स्थित जेपी हॉस्पिटल आएंगे.

रोहान के जेपी हॉस्पिटल आने के बाद सर्वप्रथम प्रख्यात पीडियाट्रिक कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. आशुतोष मारवाह उसकी पूरी जांच करेंगे और इसके बाद विश्व प्रसिद्ध पीडियाट्रिक कार्डियक सर्जन डॉ. राजेश शर्मा एवं उनकी टीम द्वारा ऑपरेशन किया जाएगा.

चार माह का शिशु रोहान हृदय की अति जटिल बीमारी से ग्रस्त है और उसके माता-पिता भारत आकर जेपी हॉस्पिटल में उसका इलाज कराना चाहते हैं, लेकिन उन्हें वीजा नहीं मिल रहा था. वीजा प्राप्त करने के कई प्रयासों के विफल होने के बाद रोहान के पिता कनवाल सादिक ने वीजा प्राप्त करने के लिए ट्विटर के जरिए सुषमा स्वराज से वीजा के लिए गुहार लगाई. इस पर सुषमा ने इलाज कराने के लिए भारत आने खातिर वीजा देने की हामी भर दी.


सुषमा ने कनवाल सादिक को ट्विटर पर कहा, "दोनों देशों के तनाव के कारण बच्चे रोहान को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. रोहान को इलाज के लिए मेडिकल वीजा जरूर दिया जाएगा."

विदेश मंत्री ने रोहान के माता-पिता को पाकिस्तान स्थित भारतीय विदेश मंत्री के कार्यालय में संपर्क करने की सलाह दी. सुषमा स्वराज के मानवीय प्रयासों के बाद रोहान को वीजा मिला और वह 12 जून को बाघा बोर्डर के रास्ते नोएडा स्थित जेपी हॉस्पिटल पहुंच रहे हैं.

टिप्पणियां

जेपी हॉस्पिटल के सीईओ डॉ. मनोज लूथरा ने बताया, "रोहान की सर्जरी के लिए भारत के कई अस्पतालों में से जेपी हॉस्पिटल का चयन किया जाना हमारे लिए बहुत ही सम्मान की बात है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement