NDTV Khabar

VIDEO: सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए रो पड़े आडवाणी, कहा- मेरे बर्थडे पर मेरी पसंद का केक लाना कभी नहीं भूलीं

Sushma Swaraj: एलके आडवाणी ने उन्हें याद करते हुए बताया कि एक भी ऐसा साल नहीं रहा, जब वह उनके जन्मदिन पर उनका पसंदीदा चॉकलेट केक लाना भूली हो.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO: सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए रो पड़े आडवाणी, कहा- मेरे बर्थडे पर मेरी पसंद का केक लाना कभी नहीं भूलीं

भावुक हुए लाल कृष्ण आडवाणी.

नई दिल्ली:

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता एल के आडवाणी ने बुधवार को उन्हें अपनी सबसे करीबी सहकर्मियों में से एक बताया जो भाजपा के सबसे लोकप्रिय एवं प्रतिष्ठित चेहरों में शुमार हुईं और ‘महिला नेताओं के लिए प्रेरणास्रोत' बनीं. इस दौरान आडवाणी रो पड़े, इस दौरान उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणी भी साथ थीं. प्रतिभा भी सुषमा की बेटी बांसुरी को देखकर अपने आंसू नहीं रोक पाईं. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) को श्रद्धांजलि देते हुए भावुक हो गए थे.

आडवाणी ने उन्हें याद करते हुए बताया कि एक भी ऐसा साल नहीं रहा, जब वह उनके जन्मदिन पर उनका पसंदीदा चॉकलेट केक लाना भूली हो. आडवाणी ने एक बयान में कहा कि स्वराज उन लोगों में से थीं जिन्हें वह भारतीय जनता पार्टी में उनकी ‘‘शानदार पारी'' की शुरुआत से जानते हैं और उनके साथ काम कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि वह एक होनहार युवा कार्यकर्ता थीं जिसे उन्होंने अपनी टीम में शामिल किया था.

स्मृति ईरानी से किया ये वादा पूरा किए बिना ही चली गईं सुषमा स्वराज, केंद्रीय मंत्री ने कहा- दीदी, मुझे आपसे...


91 वर्षीय नेता ने कहा, ‘‘इतने वर्षों में वह हमारी पार्टी के सबसे लोकप्रिय और प्रतिष्ठित नेताओं में से एक बनीं, महिला नेताओं के लिए प्रेरणास्रोत बनीं. मैं अक्सर एक तेजस्वी वक्ता के तौर पर घटनाओं को याद रखने और पूरी स्पष्टता तथा वाक्पटुता के साथ उन्हें पेश करने की उनकी काबिलियत का कायल हो जाता था.' स्वराज का मंगलवार रात को दिल का दौरा पड़ने से 67 वर्ष की आयु में निधन हो गया. उन्हें आडवाणी के सबसे करीबी लोगों में से एक माना जाता था. उन्होंने कहा कि वह अपनी एक सबसे करीबी सहयोगी के असामयिक निधन से काफी शोकाकुल हैं.

सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए नम हुईं PM मोदी की आंखें, देखें VIDEO

उन्होंने कहा कि देश ने एक असाधारण नेता को खो दिया. उन्होंने कहा कि यह उनके लिए अपूरणीय क्षति है. आडवाणी ने कहा, ‘‘सुषमा जी एक बहुत अच्छी इंसान भी थीं. उन्होंने अपने मित्रवत और करुणामय स्वभाव से हर किसी को अभिभूत किया. मुझे एक भी ऐसा साल याद नहीं है जब वह मेरे जन्मदिन पर मेरा पसंदीदा चॉकलेट केक लाना भूली हों.'

टिप्पणियां

सुषमा स्वराज : एक प्रखर वक्ता, आम आदमी को विदेश मंत्रालय से जोड़ने वाली हस्ती

VIDEO: पीएम मोदी ने नम आंखों से दी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement