NDTV Khabar

सुषमा ने जताया सऊदी अरब में फंसे भारतीयों को निकालने का भरोसा, जेडीयू ने की स्थाई समाधान की मांग

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुषमा ने जताया सऊदी अरब में फंसे भारतीयों को निकालने का भरोसा, जेडीयू ने की स्थाई समाधान की मांग

जेद्दाह में फंसे भारतीय (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बेरोजगारों को वापस लाने की व्यवस्था की जाएगी
  2. वेतन भुगतान के लिए सऊदी सरकार से बातचीत
  3. अंसारी ने कहा, भारतीयों को न्याय दिलाया जाए
नई दिल्ली:

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राज्यसभा को भरोसा दिया कि सऊदी अरब में फंसे भारतीयों की हर संभव मदद की जाएगी। जिनकी नौकरी चली गई है उनको वहां से वापस लाने की व्यवस्था की जाएगी। जिनकी नौकरी है लेकिन तनख्वाह नहीं मिल रही उनके लिए सऊदी सरकार और वहां के श्रम मंत्रालय से बातचीत की जा रही है।

उन्होंने कहा कि इसी सिलिसिले में विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह मंगलवार को सऊदी अरब के दौरे पर जा रहे हैं। जबकि विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर कुवैत की सरकार से साथ संपर्क में हैं।

टिप्पणियां

रोजगार खोकर वापस लौटने वालों को दी जाएं नौकरियां
राज्यसभा में मामले को उठाने वाले जेडीयू सांसद अली अनवर अंसारी ने विदेश मंत्री के त्वरित कदम उठाने के लिए विदेश मंत्री की तारीफ की लेकिन साथ ही यह सवाल भी पूछ रहे हैं कि आखिर जिनकी नौकरी चली गई है उनका क्या होगा। वे मांग कर रहे हैं कि या तो सऊदी सरकार से बात कर भारतीयों को न्याय दिलाया जाए। जिस तरह बंधकों जैसी स्थिति में भारतीयों को काम करना पड़ता है उसे भारत सरकार सऊदी सरकार के सामने उठाए। दूसरी बात यह कि नौकरी चले जाने की वजह से जिनको लौटना पड़ रहा है उनके लिए देश में रोजगार की व्यवस्था की जाए। नहीं तो उनके परिवार के सामने दाने-दाने के लाले पड़ जाएंगे।


रोजगार देने के लक्ष्य में नाकाम रही मोदी सरकार
अंसारी याद दिलाते हैं कि किस तरह से हर साल दो करोड़ रोजगार पैदा करने का वादा किया गया था लेकिन सत्ता संभालने के बाद मोदी सरकार इस लक्ष्य को पाने में पूरी तरह नाकाम रही है। सरकार कम से कम अब भी चेते और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करे। इससे वे बाहर देशों में मुश्किल हालात में पड़ने से बचेंगे।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement