NDTV Khabar

सुषमा स्वराज ने कहा- नाइजारियाई अधिकारियों की हिरासत से चार भारतीय रिहा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को कहा कि नाइजीरिया अधिकारियों की हिरासत में रहे चार भारतीयों को वहां के भारतीय उच्चायुक्त के दखल के बाद रिहा कर दिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुषमा स्वराज ने कहा- नाइजारियाई अधिकारियों की हिरासत से चार भारतीय रिहा

सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पिछले काफी दिनों से नाइजीरियाई अधिकारियों की हिरासत में फंसे चार भारतीयों को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की मदद से छुड़ा लिया गया है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को कहा कि नाइजीरिया अधिकारियों की हिरासत में रहे चार भारतीयों को वहां के भारतीय उच्चायुक्त के दखल के बाद रिहा कर दिया गया है. इन चार में से दो भारतीय नागरिकों ने ट्विटर के जरिए सुषमा से अपनी रिहाई की अपील की थी.  इनमें से एक व्यास यादव ने कहा था कि उन्हें नाइजीरियाई अधिकारियों ने पकड़ लिया है और पिछले तीन महीने से उन्हें लागोस में रखा गया है. 

यह भी पढ़ें - दक्षिण अफ्रीका में अगवा भारतीय मूल का कारोबारी 137 दिन बाद रिहा

सुषमा ने ट्वीट किया, ‘मुझे यह सूचित करते हुए खुशी हो रही है कि हमने कैप्टन अतुल शर्मा, सुधीर कुमार, बलविंदर सिंह और व्यास यादव को भारत वापस भेजने का इंतजाम कर लिया है. मैं नाइजीरिया में भारतीय उच्चायुक्त बी एन रेड्डी के प्रयासों की सराहना करती हूं. हम नाइजीरियाई अधिकारियों की मदद के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं.’ 


यह भी पढ़ें - यूक्रेन ने जॉर्जिया के पूर्व राष्ट्रपति मिखाइल साकाश्विली को रिहा किया

टिप्पणियां

खबरों के मुताबिक, चारों भारतीयों को अधिकारियों ने जब पकड़ा उस वक्त वे एक व्यापारिक पोत पर सफर कर रहे थे. नाइजीरियाई अधिकारी पहले हुए किसी अपराध में शामिल पोत की तलाश में थे. बता दें कि शर्मा और कुमार हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं. (इनपुट भाषा से)

VIDEO: नाइजीरिया के छात्रों पर हमला, छह लोग हिरासत में



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement