ललित मोदी विवाद पर, 'संसद में बयान' देना चाहती हैं विदेशमंत्री सुषमा स्वराज

ललित मोदी विवाद पर, 'संसद में बयान' देना चाहती हैं विदेशमंत्री सुषमा स्वराज

सुषमा स्वराज की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर पूर्व आईपीएल कमिश्नर और लंबे समय से भारतीय प्रवर्तन निदेशालय द्वारा वांछित बिज़नेस मैन ललित मोदी को ब्रिटेन से पुर्तगाल अपनी पत्नी का इलाज करवाने जाने के लिए ट्रैवल पेपर्स हासिल करने के लिए मदद देने का आरोप है, लेकिन संसद का मॉनसून सत्र शुरु होने से ठीक पहले केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी के मुताबिक सुषमा इस मसले पर संसद में वक्तव़्य देना चाहती है।

कॉग्रेंस पार्टी सुषमा स्वराज पर लगातार एक भगोड़े की मदद करने का आरोप लगाती रही है और इसके लिए विदेश मंत्री का इस्तीफ़ा मांग रही है। कांग्रेस के अनुसार सुषमा ने ललित मोदी की बिट्रेन से बाहर यात्रा करने में मदद तब की थी जब भारत में उनका पासपोर्ट रद्द कर दिया गया था।

हालांकि सुषमा स्वराज ने बार-बार कहा कि उन्होंने ललित मोदी को मानवीय आधार पर मदद दी थी ताकि वे अपनी बीमार पत्नी का इलाज पुर्तगाल में करा सकें।

सोमवार को हुई सर्वदलीय पार्टी की मीटिंग में विपक्ष ने एक सुर में सुषमा स्वराज समेत राजस्थान की मुख़्यमंत्री वसुंधरा राजे के ख़िलाफ़ जांच की मांग की है। सुषमा की तरह वसुंधरा राजे पर ललित गेट की गाज गिरी है।

प्रधानमंत्री समेत बीजेपी के सभी शीर्ष नेताओं की रविवार रात भी एक बैठक हुई थी जिसमें उन्होंने संसद के मॉनसून सत्र के लिए सरकार की रणनीति तय करने पर विचार विमर्श किया। इस बैठक में ये तय किया गया कि सरकार अपने उपर लगे सभी आरोपों का पूरी ताक़त के साथ जवाब देगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ललित मोदी आईपीएल यानि इंडियन प्रीमियर लीग के जुड़े मामलों में भ्रष्ट्राचार के आरोप हैं। इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत भी ललित मोदी के नेतृत्व में हुई थी।