NDTV Khabar

डोकलाम पर चीन की चेतावनी के बीच भूटान के विदेशमंत्री से मिलीं सुषमा स्वराज

प्रवक्ता ने एक अन्य ट्वीट में कहा, एक अन्य महत्वपूर्ण साझीदार से मुलाकात, इस बार दक्षिण की ओर. विदेश मंत्री ने बिम्सटेक से इतर श्रीलंका के विदेश राज्य मंत्री से मुलाकात की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डोकलाम पर चीन की चेतावनी के बीच भूटान के विदेशमंत्री से मिलीं सुषमा स्वराज

भूटान के विदेशमंत्री से मिलीं सुषमा स्वराज

काठमांडू: डोकलाम में भारतीय और चीनी सेना के गतिरोध के बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को यहां 'घनिष्ठ मित्र व पड़ोसी' भूटान के विदेश मंत्री दामचो दोर्जी से मुलाकात की. भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने दोनों नेताओं की तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा, घनिष्ठ मित्र व पड़ोसी के साथ. विदेश मंत्री ने बिम्सटेक विदेश मंत्रियों की बैठक से इतर अपने भूटानी समकक्ष दामचो दोर्जी से मुलाकात की.

किसी भी स्थिति का सामना करने को तैयार हैं हमारे सैन्य बल : जेटली

इससे पहले शुक्रवार को 'बे ऑफ बंगाल इनिशिएटिव फॉर मल्टी सेक्टरल टेक्नीकल एंड इकोनोमिक कोऑपरेशन' (बिम्सटेक) की 15वीं मंत्री स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए सुषमा ने कहा कि इस क्षेत्रीय समूह के सभी सदस्य देशों ने 'व्यापारिक तथा गैर-व्यापारिक सुरक्षा चुनौतियों का सामना करने के लिए सर्वांगीण दृष्टिकोण' अपनाया है. बाद में सुषमा श्रीलंका के विदेश राज्य मंत्री वसंता सेनानायके से मिलीं.

चीन के लिए आसान नहीं होगा युद्ध का फैसला, जानें इसके पीछे के 6 कारण

प्रवक्ता ने एक अन्य ट्वीट में कहा, एक अन्य महत्वपूर्ण साझीदार से मुलाकात, इस बार दक्षिण की ओर. विदेश मंत्री ने बिम्सटेक से इतर श्रीलंका के विदेश राज्य मंत्री से मुलाकात की. यह मुलाकात गुरुवार को भ्रष्टाचार के आरोपों में श्रीलंका के विदेश मंत्री पद से रवि करुणानायके के इस्तीफे के बाद हुई है. जून में करुणानायके के नई दिल्ली दौरे के दौरान सुषमा ने उनके साथ मछुआरों का मुद्दा उठाया था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement