NDTV Khabar

पाकिस्तानी बच्चे रोहान से मिलीं सुषमा, पिता बोले-आपकी वजह से धड़क रहा है बेटे का दिल

सुषमा स्वराज ट्विटर पर काफी सक्रिय रहती हैं. पहले भी उन्होंने कई लोगों की मदद की है. देश-विदेश में रहने वाले कई लोग पहले भी उनसे ट्वीट कर मदद मांग चुके हैं.

3.5K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तानी बच्चे रोहान से मिलीं सुषमा, पिता बोले-आपकी वजह से धड़क रहा है बेटे का दिल

बच्चे रोहान और उसके माता-पिता के साथ सुषमा स्वराज.

खास बातें

  1. विदेश मंत्री ने ट्विटर पर शेयर की रोहान के साथ की तस्वीर
  2. सुषमा स्वराज ने मेडिकल वीजा दिलाने में की थी मदद
  3. विदेश मंत्री ने ट्वीट कर रोहान को अच्छे स्वास्थ्य की शुभकामनाएं दीं
नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने 4 महीने के उस बच्चे से मुलाकात की, जिसकी नोएडा के एक अस्पताल में दिल की सर्जरी हुई थी. सुषमा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्विटर पर रोहान के साथ की तस्वीर शेयर की और उसके अच्छे स्वास्थ्य की शुभकामनाएं दीं. सुषमा ने ट्वीट किया, 'खूब जियो'. गौरतलब है कि भारत-पाक के बीच बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान के एक शख्स को अपने बेटे रोहान के इलाज के लिए भारत का मेडिकल वीजा हासिल करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. इसके बाद मदद के लिए उन्होंने सुषमा से गुहार लगाई थी. सुषमा स्वराज ट्विटर पर काफी सक्रिय रहती हैं. पहले भी उन्होंने कई लोगों की मदद की है. देश-विदेश में रहने वाले कई लोग पहले भी उनसे ट्वीट कर मदद मांग चुके हैं. 
 
यह भी पढ़ें :

ट्विटर पर गुहार करने वाले भारतीयों की रात 2 बजे भी मदद करती हैं सुषमा स्वराज : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
'मैं मंगल ग्रह में फंस गया हूं.खाना खत्म हो रहा है', इस ट्वीट पर सुषमा ने भी दिया गजब का जवाब

रोहान के पिता ने 24 मई को विदेश मंत्री को ट्वीट कर पूछा था कि क्यों मेरा बेटा इलाज के लिए दिक्कतों का सामना कर रहा है?. सरताज अजीज और सुषमा स्वराज क्या इसका जवाब देंगे? इसपर सुषमा ने 31 मई लिखा, 'आपके बेटे को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा'. पाकिस्तान में भारतीय हाई कमिशन से संपर्क कीजिए. आपको मेडिकल वीजा दे दिया जाएगा. जिसपर उन्होंने 3 जून को भारतीय वीजा दिए जाने पर विदेश मंत्री को इसके लिए धन्यवाद दिया था. बता दें कि 12 जुलाई (2017) को रोहान को इलाज के लिए हॉस्पिटल लाया गया. जहां 14 जुलाई को उसका इलाज किया गया.  

यह भी पढ़ें :

भारतीय महिला ने मांगी मदद, सुषमा स्‍वराज ने सऊदी अरब में दूतावास से मदद के लिए कहा

वीडियो देखें : सुषमा स्वराज ने सुनी पाकिस्तानी नागरिक की फरियाद



'सुषमा को कहा शुक्रिया'

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कमाल ने बेटे के सफल इलाज के बाद रोहान के पिता ने सुषमा स्वराज को इसके लिए शुक्रिया अदा किया था. उन्होंने  कहा था कि आज मेरे बेटे का दिल सुषमा स्वराज की वजह से धड़क रहा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और भारत के लोग एक दूसरे देशों के बारे में कभी भी गलत नहीं सोचते. खासकर मैं तो बिल्कुल नहीं सोचता. दोनों देश एक समान हैं. ऐसे में आपास में बातचीत कर एक दूसरे की मदद करनी चाहिए. मुझे भारत से जो मदद मिली है उसे कभी भी नहीं भूल पाउंगा.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement