NDTV Khabar

सुषमा स्वराज ने कहा- POK भारत का अभिन्न अंग, 'ओसामा' को पाकिस्तान के खत की जरूरत नहीं

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के रहने वाले 24 साल के छात्र को दिल्ली में इलाज करवाने के लिए विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने इजाजत दे दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुषमा स्वराज ने कहा- POK भारत का अभिन्न अंग, 'ओसामा' को पाकिस्तान के खत की जरूरत नहीं

खास बातें

  1. ओसामा अली के अजीज ने नहीं लिखा खत
  2. सुषमा बोलीं- खत की जरूरत नहीं
  3. ओसामा लिवर में ट्यूमर से पीड़ित
नई दिल्ली: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के रहने वाले 24 साल के छात्र को दिल्ली में इलाज करवाने के लिए विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने इजाजत दे दी है. दरअसल, अब पीओके के इस छात्र को पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज के खत की जरूरत नहीं पड़ेगी. सुषमा स्वराज ने इसकी जानकारी ट्वीटर पर देते हुए कहा कि पीओके भारत का अभिन्न हिस्सा है. पाकिस्तान ने इस पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है. हम उन्हें वीजा देंगे और इसके लिए अजीज के खत की जरूरत नहीं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक- रावलकोट के रहने वाले ओसामा अली लिवर में ट्यूमर की बीमारी से पीड़ित हैं. ओसामा के परिवार ने विदेशमंत्री सुषमा स्वराज से अपील की थी. इसके लिए उन्हें सरताज अजीज के खत की जरूरत थी जो उन्होंने नहीं दिया. दिल्ली के साकेत का एक प्राइवेट अस्पताल ओसामा के इलाज के लिए तैयार है. इस अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि ओसामा का लिवर ट्रांसप्लांट करना होगा. ओसामा के पिता जावेद नाज खान वकील हैं और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के कार्यकर्ता भी हैं. उन्होंने बताया कि भारत में इलाज करवाने का खर्चा कम है. जबकि यूरोप या अन्य किसी जगह बहुत ज्यादा. इसी वजह से वह हिन्दुस्तान आना चाहते हैं. उन्होंने फोन पर रोते हुए कहा कि वह ऐसे अभागे पिता हैं, जो अपने बेटे का सही इलाज भी नहीं करवा पा रहे हैं.

यह भी पढ़ें
जाधव की मां को वीसा के मामले में पाक विदेशमंत्री पर जमकर बरसीं सुषमा स्वराज, एक के बाद एक किए नौ ट्वीट
कुलभूषण जाधव की मां को मिलेगा वीजा? पाकिस्तान से मिले संकेतों से उम्मीद जगी


उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों सुषमा स्वराज कुलभूषण जाधव के मामले में सरताज अजीज पर भड़क गई थीं. दरअसल -सुषमा स्वराज ने जाधव की मां के वीजा के लिए अर्जी भेजी थी, लेकिन अजीज ने उस पर कोई जवाब नहीं दिया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement