यह ख़बर 03 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

विशेष सत्र के खिलाफ नहीं, मॉनसून सत्र पहले बुलाया जाए : सुषमा

खास बातें

  • खाद्य सुरक्षा बिल के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाए जाने की ख़बरों के बाद लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने प्रतिक्रिया दी है।
नई दिल्ली:

खाद्य सुरक्षा बिल के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाए जाने की ख़बरों के बाद लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने प्रतिक्रिया दी है।

सुषमा स्वराज ने टि्वटर पर लिखा है कि विशेष सत्र बुलाने के बजाए बेहतर यह होगा कि मॉनसून सत्र को ही समय से पहले बुलाया जाए। संसद का मॉनसून सत्र जुलाई में होता है।

सुषमा स्वराज ने यह भी लिखा है कि खाद्य सुरक्षा बिल के लिए विशेष सत्र बुलाए जाने का वह विरोध नहीं करती है। उन्होंने यह भी लिखा है इतने महत्वपूर्ण बिल को ऑर्डिनेंस बनाकर लागू करना ठीक नहीं होगा।

पिछले दिनों ये ख़बरें आईं थी कि यूपीए सरकार खाद्य सुरक्षा बिल के लिए संसद का विशेष सत्र बुला सकती है। इसी के बाद सुषमा स्वराज की यह प्रतिक्रिया आई है।

इधर, खाद्य सुरक्षा बिल के मसले पर यूपीए समन्वय समिति की एक बैठक बुलाई गई है। सरकार इस मसले पर 7 जून को सवर्दलीय बैठक भी बुला सकती है। यूपीए सरकार खाद्य सुरक्षा बिल जल्द से जल्द पेश करना चाहती है और इसी के लिए आम सहमति बनाने की कोशिश की जा रही है। इसी के लिए पहले सरकार में शामिल दलों से बात की जाएगी और फिर सवर्दलीय बैठक में सभी दलों से बात की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक अगर पार्टियां मान जाएं तो सरकार इसके लिए संसद का विशेष सत्र भी बुला सकती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शनिवार को इस मसले पर कांग्रेस कोर ग्रुप की एक बैठक भी हुई थी जिसमें सोमवार को यूपीए समन्वय समिति की बैठक बुलाने का फ़ैसला हुआ था।