NDTV Khabar

कुलभूषण जाधव मामले पर भारत की बड़ी जीत, सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कही ये बात

कुलभूषण मामले पर मिली इस जीत पर पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने खुशी जाहिर की है. अपने ट्विटर अकाउंट पर पूर्व विदेश मंत्री ने लिखा कि कुलभूषण जाधव के मसले पर इंटरनेशनल कोर्ट के फैसले का तहे दिल से स्वागत है. यह भारत के लिए बड़ी जीत है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुलभूषण जाधव मामले पर भारत की बड़ी जीत, सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कही ये बात

सुषमा स्वराज ने कुलभूषण जाधव फैसले पर जताई खुशी

खास बातें

  1. पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ICJ के फैसले पर जताई खुशी
  2. सुषमा स्वराज के कार्यकाल के दौरान ही खटखटाया था ICJ का दरवाजा
  3. पीएम मोदी और हरिश साल्वे को किया धन्यवाद
नई दिल्ली:

पाकिस्तान की जेल में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मामले में भारत की जबरदस्त राजनयिक जीत और पाकिस्तान की उतनी ही बड़ी हार हुई है. नीदरलैंड के हेग स्थित अंतर्राष्ट्रीय न्याय न्यायालय (ICJ) ने बुधवार को भारत की याचिका में उठाए गए अधिकांश मुद्दों को सही ठहराया. कुलभूषण मामले पर मिली इस जीत पर पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने खुशी जाहिर की है. अपने ट्विटर अकाउंट पर पूर्व विदेश मंत्री ने लिखा कि कुलभूषण जाधव के मसले पर इंटरनेशनल कोर्ट के फैसले का तहे दिल से स्वागत है. यह भारत के लिए बड़ी जीत है. 

सपा नेता पार्टी क्यों छोड़ रहे? NDTV के सवाल पर आजम खान ने कहा- मुझे क्यों फंसा रहे

सुषमा स्वराज ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए. गौर हो कि उन्हीं के कार्यकाल के दौरान कुलभूषण जाधव के मामले को इंटरनेशनल कोर्ट तक ले जाया गया. उन्होंने लिखा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद देती हूं, जिनकी अगुवाई में हमने जाधव मसले को इंटरनेशनल कोर्ट तक ले जाने का कदम उठाया. 


केंद्रीय कैबिनेट ने अरुणाचल में हाइड्रोपॉवर प्रोजेक्ट को दी मंजूरी, देश का सबसे ऊंचा बांध बनेगा

उन्होंने इस फैसले पर हरीश साल्वे को भी बधाई देते हुए अपने ट्वीट में टैग किया. स्वराज ने लिखा कि हरीश साल्वे जी का भी धन्यवाद, जिन्होंने आईसीजे में भारत का बेहद कारगर तरीके से प्रतिनिधित्व किया और सफलता अर्जित की.  उन्होंने लिखा कि मुझे उम्मीद है कि यह फैसला कुलभूषण जाधव के परिवार को काफी राहत व सुकुन देगा.

पाकिस्तान के एयर स्पेस को 4 महीने तक बंद रखने से एयर इंडिया को हुआ 430 करोड़ का नुकसान

टिप्पणियां

बता दें कि सुषमा स्वराज अपने कार्यकाल के दौरान लोकप्रिय मंत्रियों पर रहीं. सोशल मीडिया के माध्यम से ही उन्होंने विदेशों में फंसे भारतीयों की मदद की. स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने खुद को चुनावों से दूर कर लिया था. 

Video: अंतरराष्‍ट्रीय अदालत में भारत की बड़ी जीत, कुलभूषण जाधव की फांसी पर लगी रोक



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement