असम के कोकराझार में संदिग्‍ध आतंकियों ने की फायरिंग, 13 लोगों की मौत, कई घायल

असम के कोकराझार में संदिग्‍ध आतंकियों ने की फायरिंग, 13 लोगों की मौत, कई घायल

असम के कोकराझार में हुए आतंकी हमले के बाद मौके पर मौजूद सुरक्षाबल...

खास बातें

  • संदिग्‍ध आतंकियों ने कोकराझार के बाजार में खुलेआम फायरिंग की.
  • मुख्‍यमंत्री ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को दी जानकारी.
  • राज्‍य के डीजीपी ने कहा, हमले में 3 से 4 आतंकवादी शामिल.
नई दिल्‍ली:

असम के कोकराझार शहर में संदिग्‍ध आतंकवादियों द्वारा एक व्‍यस्‍त बाजार में की गई फायरिंग में कम से कम 13 लोग मारे गए हैं, जबकि 18 लोग घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि हमले के बाद 3-4 आतंकवादी फरार हो गए हैं.

गोलीबारी की यह घटना एक साप्‍ताहिक बाजार में हुई. बताया जा रहा है कि एक आतंकवादी द्वारा ग्रेनेड भी फेंका गया.

पुलिस ने बताया कि आज दोपहर आतंकवादियों का एक गिरोह कार से आया और उसने बालाजान तिनिआली बाजार में गोलियां चलाकर 12 लोगों को मार डाला. पुलिस के अनुसार, इलाके में गश्त लगा रहे सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और एक आतंकवादी मारा गया.

पुलिस को अब तक 13 शव मिले हैं और इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया है, क्योंकि आतंकियों के आसपास की इमारतों में छिपे होने का संदेह है.

राज्य के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि हम इस घटना की निंदा करते हैं और इस घटना की जानकारी जुटा रहे हैं. केंद्र को इस घटना की जानकारी दे दी गई है. हमने मृतकों के लिए 5 लाख रुपये और घायलों के लिए एक लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है.' वहीं, गृह राज्‍य मंत्री किरेन रिजीजू का कहना है कि हालात का जायजा लिया जा रहा है.

राज्‍य के डीजीपी मुकेश सहाय ने कहा है कि 'करीब 3 से 4 आतंकवादियों ने मार्किट में हमला किया. उन्‍होंने ग्रेनेड भी फेंके. हमले की पहले कोई ख़ुफ़िया सूचना नहीं थी. मारे गए आतंकी के पास से एके- 56, चाइनीज ग्रेनेड भी बरामद किया गया है. मारा गया आतंकी उग्रवादी संगठन NDFB से है.'

वहीं, मुख्‍यमंत्री ने वित्त, शिक्षा एवं स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को मौके पर जाकर हालात का जायजा लेने को कहा है. सरमा ने कहा, 'दो उग्रवादियों को काबू किया गया है और पुलिस को छह अन्य की तलाश है, लेकिन इस मौके पर यह मेरा अपना आकलन है, क्योंकि थाना प्रभारी से मेरी अभी बात नहीं हुई है.' मंत्री ने कहा, 'मुझे लगता है कि विवरण अभी आ रहा है इसलिए हमें कुछ देर इंतजार करना चाहिए ताकि मरने वालों की संख्या के साथ ही सुरक्षा बलों द्वारा काबू किए गए उग्रवादियों की संख्या का भी पता चल सके.'

कोकराझार बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल का बेस है. पुलिस को संदेह है कि उक्‍त आतंकवादी प्रतिबंधित नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड के विद्रोही थे, जोकि क्षेत्रीय जातीय बोडो लोगों के अलग देश की मांग के लिए लड़ रहे हैं. (इनपुट एजेंसी से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com