मुंबई के पास उरण में देखे गए चार संदिग्ध हथियारबंद, हाई अलर्ट, पुलिस ने जारी किया स्केच

मुंबई के पास उरण में देखे गए चार संदिग्ध हथियारबंद, हाई अलर्ट, पुलिस ने जारी किया स्केच

मुंबई पुलिस ने संदिग्ध का स्केच जारी किया है...

खास बातें

  • महाराष्ट्र के सीएम ने की सतर्कता बरतने की अपील
  • उरी हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
  • मुंबई से 50 किलोमीटर दूर उरण में भारतीय नौसेना के आयुद्ध भंडार है
मुंबई:

नवी मुंबई के पास उरण में नेवी बेस के पास देखे गए चार संदिग्ध हथियारबंद लोगों में से एक का मुंबई पुलिस ने स्केच जारी किया है. कोलाबा पुलिस ने टोल फ़्री नंबर 022852885 जारी कर संदिग्धों से जुड़ी सूचना देने की अपील की है. चार संदिग्धों के देखने के एक छात्रा के दावे के बाद पूरे इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. जगह-जगह सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. नेवी, एटीएस सहित तमाम एजेंसियां सर्च ऑपरेशन में लगी हैं. हेलीकॉप्टर की मदद से इलाक़े के चप्पे-चप्पे की निगरानी की जा रही है. मुंबई में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लोगों से सतर्कता बरतने और अफ़वाहों पर ध्यान न देने की अपील की है. छात्रा का दावा है कि उसने पठान सूट पहने चार लोगों को हथियार के साथ देखा है, जो दूसरी भाषा में बात कर रहे थे. वे ओनएनजीसी और स्कूल की बात कर रहे थे.

नौसेना ने निगरानी के लिए अपने हेलीकॉप्टर उतार दिए हैं और पोतों एवं तेज गति की नौकाओं की मदद से समुद्र में गश्त बढ़ा दी है. पुलिस ने कहा कि इन संदिग्धों को सबसे पहले उरण एजुकेशन सोसाइटी स्कूल के कुछ बच्चों ने देखा था. इसके बाद उनके शिक्षक ने पुलिस को सूचना दी.

इसके बाद पश्चिमी नौसैन्य कमान ने मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे और रायगढ़ तटों के आसपास ‘उच्चतम स्तर का अलर्ट’ जारी कर दिया. इन इलाकों में कई संवेदनशील प्रतिष्ठान और संपत्तियां हैं.

पश्चिमी भारत का सबसे बड़ा नौसैन्य अड्डा, भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र, उर्वरक संयंत्र, रिफाइनरी, बिजली संयंत्र और जेएनपीटी बंदरगाह भी उरण के पास ही हैं.

26\11 के हमलों के बाद से तटीय सुरक्षा शीर्ष प्राथमिकता रही है. उन हमलों को अंजाम देने वाले पाकिस्तानी आतंकवादी समुद्री मार्ग से आए थे और उन्होंने मुंबई में कई स्थानों को निशाना बनाया था. उरण के पास स्थित प्रतिष्ठान में मारकोस की आवासीय इकाइयां भी हैं. मारकोस नौसेना की विशेष इकाई है.
(इनपुट्स भाषा से  भी)
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com