NDTV Khabar

VIDEO: जब झाड़ू से नहीं बनी बात, तो पीएम मोदी ने हाथों से उठाया प्लेट और कचरा

पीएम मोदी आज दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में रानी झांसी रोड पर स्थित बाबा साहब अंबेडकर उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्वच्छता श्रमदान देने गये थे, जहां उन्होंने साफ-सफाई की. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO: जब झाड़ू से नहीं बनी बात, तो पीएम मोदी ने हाथों से उठाया प्लेट और कचरा

स्वच्छता श्रमदान के तहत साफ-सफाई करते पीएम मोदी

खास बातें

  1. पहाड़गंज के एक स्कूल में पीएम थे मौजूद.
  2. स्वच्छता श्रमदान के तहत पीएम मोदी ने की सफाई.
  3. स्कूल के बच्चों से पीएम मोदी ने बातें भी कीं.
नई दिल्ली: पीएम मोदी ने आज से ‘स्वच्छता ही सेवा मिशन’ की विधिवत शुरुआत कर दी है. इस मौके पर उन्होंने न सिर्फ देशवासियों को साफ-सफाई और स्वच्छता के लिए प्रेरित किया, बल्कि खुद स्वच्छता श्रमदान कर ‘स्वच्छता ही सेवा मिशन’ की प्रेरणा दी. खास बात यह रही कि आज स्वच्छाग्रहियों से बातचीत करने के बाद पीएम मोदी ने खुद श्रमदान दिया और अपने हाथों में झाड़ू उठाकर स्कूल परिसर की सफाई की. पीएम मोदी आज दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में रानी झांसी रोड पर स्थित बाबा साहब अंबेडकर उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्वच्छता श्रमदान देने गये थे, जहां उन्होंने साफ-सफाई की. 

VIDEO: जब दिल्ली की सड़कों पर अचानक बिना सुरक्षा रूट के निकले PM मोदी, लोगों को भी नहीं लगी भनक

दरअसल, पीएम मोदी ‘स्वच्छता ही सेवा मिशन’के तहत स्वच्छता श्रमदान के तौर पर बाबा साहब अंबेडकर उच्च माध्यमिक विद्यालय में परिसर की सफाई कर रहे थे. उनके हाथों में एक बड़ी सी झाड़ू थी, जिससे वह वहां गंदगी के रूप में बिखरे गंदे प्लेट और कुड़े-कचरे को साफ कर रहे थे. घास-जंगल होने की वजह से पीएम मोदी प्लास्टिक के इस्तेमाल प्लेट को बार-बार झाडू़ से हटाने की कोशिश कर कर रहे थे. मगर जब बार-बार की कोशिशों के बाद भी पीएम मोदी झाड़ू से कचरे को साफ कर पाने में सफल नहीं हुए तो फिर वह झाड़ू छोड़, खुद हाथों से प्लास्टिक के प्लेट और कुड़े-कचरे को चुनने लगे. 
इसके अलावा, पीएम मोदी ने स्कूल के बच्चों से बातचीत भी की. इस दौरान उन्होंने बच्चों को स्वच्छता और साफ-सफाई का महत्व बताते नजर आ रहे थे. तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि पीएम मोदी के हाथों में झाड़ू है. 
 
इससे भी ज्यादा हैरान करने वाली बात यह थी कि इस स्कूल में आने के दौरान पीएम मोदी बिना सुरक्षा वाले रूट से आए थे. पीएम मोदी का काफिला जिधर से गुजरा वह सुरक्षा रूट नहीं था. मगर अच्छी बात यह रही कि ट्रैफिक को बाधित नहीं करना पड़ा और सामान्य ट्रैफिक के बीच ही पीएम मोदी स्कूल पहुंचे.

टिप्पणियां
Swachhata Hi Seva : पीएम मोदी बोले- आज से गांधी जयंती तक हमें बापू के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करने में योगदान देना है

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ पहल की शुरूआत करने और नरेन्द्र मोदी एप एवं वीडियो लिंक के माध्यम से स्वच्छाग्रहियों से संवाद किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज से 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती तक ‘स्वच्छता ही सेवा मिशन’का आह्वान किया है और कहा कि हमें बापू के स्वच्छता के सपने को साकार करने के लिए आगे आना होगा. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement