लॉ की छात्रा के साथ रेप करने के आरोप में गिरफ्तार चिन्मयानंद को KGMU किया गया रेफर

स्वामी के वकील ओम सिंह ने बताया कि भाजपा नेता की स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने महसूस किया कि उन्हें एंजियोग्राफी की आवश्यकता है इसलिए उन्हें KGMU रेफर किया गया.

लॉ की छात्रा के साथ रेप करने के आरोप में गिरफ्तार चिन्मयानंद को KGMU किया गया रेफर

रेप आरोपी भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद.

खास बातें

  • किंग्स जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी रेफर किया गया चिन्मयानंद को
  • जयेश प्रसाद ने कहा था कि चिन्मयानंद का स्वास्थ्य लगातार गिर रहा है
  • विशेष जांच दल (SIT) ने चिन्मयानंद को बीते शुक्रवार गिरफ्तार किया था.
शाहजहांपुर:

पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) को सोमवार की सुबह किंग्स जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) रेफर किया गया. जेल के सूत्रों ने बताया कि डॉक्टरों ने जिला कारागार में बंद चिन्मयानंद को एंजियोग्राफी के लिए लखनऊ के KGMU रेफर किया. स्वामी के वकील ओम सिंह ने बताया कि भाजपा नेता की स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने महसूस किया कि उन्हें एंजियोग्राफी की आवश्यकता है इसलिए उन्हें KGMU रेफर किया गया. सिंह ने बताया कि चिन्मयानंद के समर्थन में आये भाजपा नेता एवं पूर्व एमएलसी जयेश प्रसाद भी स्वामी के साथ लखनऊ गए हैं. प्रसाद ने स्वामी से जेल में रविवार को मुलाकात की थी. उन्होंने 72 वर्षीय स्वामी की गिरती सेहत पर चिन्ता व्यक्त की थी.

कभी जिस महानिर्वाणी अखाड़े में चलता था चिन्मयानंद का सिक्का, अब उसी अखाड़े से...

जयेश प्रसाद ने कहा था कि चिन्मयानंद का स्वास्थ्य लगातार गिर रहा है और उन्हें इलाज के लिए KGMU या किसी अन्य बडे़ अस्पताल में भेजने की आवश्यकता है. ओम सिंह ने बताया कि उन्होंने 20 सितंबर को CJM की अदालत में अर्जी देकर आग्रह किया था कि चिन्मयानंद को इलाज के लिए लखनऊ स्थित KGMU भेजने की अनुमति दी जाए. उनका स्वास्थ्य खराब है और उन्हें पर्याप्त इलाज की जरूरत है. जेल अधीक्षक राकेश कुमार ने भाषा से रविवार को बताया था कि अदालत से निर्देश मिल गया है. जेल के डॉक्टर चिन्मयानंद की देख-रेख कर रहे हैं. शाहजहांपुर मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों का एक दल कल उन्हें देखने आया था.

चिन्मयानंद केस: रेप पीड़िता भी हो सकती है गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

विशेष जांच दल (SIT) ने चिन्मयानंद को बीते शुक्रवार गिरफ्तार किया था. अदालत ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है. उधर चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली विधि छात्रा अपने परिवार वालों के साथ इलाहाबाद रवाना हो गयी. वह दिन में संभवत: उच्च न्यायालय में पेश होगी. SIT को उच्च न्यायालय में इस प्रकरण पर स्थिति रिपोर्ट सौंपनी है. विधि छात्रा और उसके तीन मित्रों के खिलाफ SIT ने मामला दर्ज किया है.

Video: चिन्मयानंद रेप केस में आज हाईकोर्ट में SIT सौपेंगी स्टेटस रिपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)