Instagram पर आपत्तिजनक ग्रुप देखकर भड़कीं स्वाति मालीवाल, कहा- इस ग्रुप के सभी लड़के अरेस्ट होने चाहिए

सरकार की तरफ से लगातार जारी प्रयासों के बाद भी देश भर में यौन अपराधों में कमी नहीं आ रही है. ऑनलाइन प्लेटफफॉर्म के आने के बाद से कई कम उम्र के युवा भी इससे जुड़े कंटेंट में फंस जाते है.

Instagram पर आपत्तिजनक ग्रुप देखकर भड़कीं स्वाति मालीवाल, कहा- इस ग्रुप के सभी लड़के अरेस्ट होने चाहिए

स्वाति मालीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सरकार की तरफ से लगातार जारी प्रयासों के बाद भी देश भर में यौन अपराधों में कमी नहीं आ रही है. ऑनलाइन प्लेटफफॉर्म के आने के बाद से कई कम उम्र के युवा भी इससे जुड़े कंटेंट में फंस जाते है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है. इंस्टाग्राम पर एक ग्रुप बनाकर कुछ युवा यौन शोषण, रेप करने की बात करते हुए पाए गए हैं. ग्रुप का नाम #boyslockerroom रखा गया था. सभी लड़के कम उम्र के हैं. अब दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर मामले पर पुलिस और इंस्टाग्राम को नोटिस जारी करने की बात कही है. 

स्वाति मालीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा है,"इंस्टाग्राम पर "boys locker room" नाम के एक ग्रुप के स्क्रीनशॉट देखे। ये हरकत एक घिनौनी,अपराधी और बलात्कारी मानसिकता का प्रमाण है। मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस और इंस्टाग्राम को नोटिस जारी कर रहे हैं। इस ग्रुप के सभी लड़के अरेस्ट होने चाहिए, एक कड़ा संदेश देने की ज़रूरत है"

psdak2po

गौरतलब है कि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल लगातार इन सब मुद्दों पर आंदोलन करती रही है. हाल ही में रेपिस्टों को हर हाल में 6 महीने में फांसी हो इस मांग के साथ उन्होंने जंतर-मंतर पर आमरण अनशन किया था. निर्भया को मिले इंसाफ के बाद भी दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने ट्वीट करके कहा था कि 7 साल बाद निर्भया को न्याय मिल गया है. मालिवाल ने ट्वीट में कहा था, "7 साल के लंबे इंतज़ार के बाद आज न्याय की जीत हुई. निर्भया की मां ने न्याय के लिए दर-दर की ठोकर खाई. सारा देश सड़कों पर उतरा, अनशन किया, लाठी खाई. ये सारे देश की जीत है. अब हमें देश में एक कठोर सिस्टम बनाना है. विश्वास है बदलाव आएगा, ज़रूर आएगा. सत्यमेव जयते!"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com