NDTV Khabar

UN में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन का ट्विटर अकाउंट हैक, पाकिस्तानी आतंकी संगठनों पर शक

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन के ट्विटर अकाउंट को हैक करने का मामला सामने आया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UN में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन का ट्विटर अकाउंट हैक, पाकिस्तानी आतंकी संगठनों पर शक

फाइल फोटो

खास बातें

  1. UN में भारत के प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन का ट्विटर अकाउंट हैक
  2. हैकरों ने उनके अकाउंट पर तुर्की भाषा में कुछ ट्विटर संदेश लिख दिए
  3. पाकिस्तानी आतंकी संगठनों पर शक
नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन के ट्विटर अकाउंट को हैक करने का मामला सामने आया है. हालांकि, अब उनके ट्विटर अकाउंट के ठीक होने की खबर है.  सैयद अकबरुद्दीन ने अपने अकाउंट के वापस टीक हो जाने पर खुशी जताई और ट्वीट किया, "मैं वापस आ गया हूं, ट्विटर इंडिया और उन लोगों का धन्यवाद जिन्होंने मदद की." हैकरों ने उनके अकाउंट पर तुर्की भाषा में कुछ ट्विटर संदेश भी लिख दिया था, जिससे अंदाज लगाया जा रहा है कि यह हैकिंग तुर्की के हैकरों ने की है. लेकिन रिपोर्टों के मुताबिक, हैकरों ने उनके अकाउंट को हैक करके पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के झंडे और राष्ट्रपति ममनून हुसैन की तस्वीर लगा दी थी. यही नहीं हैकरों ने वेरिफाइड अकाउंट को दर्शाने वाला नीला निशान भी गायब कर दिया था. लेकिन बाद में हैकरों ने ये तस्वीरें और तुर्की भाषा में किए गए ट्वीट को हटा दिया. जिसके कारण हैकिंग का शक पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों पर भी जताया जा रहा है.
 
यह भी पढ़ें: हैकरों ने राहुल गांधी, कांग्रेस के ट्विटर हैंडल को पांच देशों से संचालित किया : पुलिस

टिप्पणियां
पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन वैसे भी भारत पर साइबर हमले की फिराक में रहते हैं. गृह मंत्रालय के आंकड़ों पर गौर करें तो साल 2016 में भारत में कुल 199 सरकारी वेबसाइटें हैक की गई थीं. आंकड़ों के अनुसार, साल 2013 से 2016 के बीच अब तक देश में 700 से अधिक सरकारी वेबसाइट हैक हो चुकी हैं. बता दें कि पिछले साल जनवरी में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड की वेबसाइट हैक कर ली गयी थी. हालांकि गंभीर खतरा देखते हुए कम्यूटर इमरजेंसी रेसपांस टीम (CERT.IN) ने तुंरत ही वेबसाइट को ब्लॉक कर दिया था.

VIDEO:  5 देशों के हैकरों ने राहुल गांधी, कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हैक किया- पुलिस
कल प्रेस को संबोधित करते हुए सेना प्रमुख बीपीन रावत ने साइबर और इनफॉर्मेशन वेलफेयर के बढ़ते खतरे पर भी ध्यान केंद्रित किया था. उन्होंने कहा कि भारतीय सुरक्षा बल उस क्षेत्र में अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं.
(इनपुट एएनआई से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement