एसवाईएल विवाद : राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री से मुलाकात करेगा सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल

एसवाईएल विवाद : राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री से मुलाकात करेगा सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल

हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को कहा कि सतलुज-यमुना लिंक (एसवाईएल) नहर मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के जल्दी कार्यान्वयन पर जोर देने के लिए एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल जल्दी ही राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मुलाकात करेगा.

उन्होंने अनुकूल फैसले के लिए लोगों को बधाई देते हुए कहा कि राज्य को जल्दी ही एसवाईएल नहर से पानी मिलने लगेगा. वह झज्जर जिले के बेरी में 42 करोड़ रुपये मूल्य की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए तैयारियां की हैं कि सिंचाई के लिए पानी दक्षिणी हरियाणा में पहुंचे और इस संबंध में 2500 करोड़ रुपये की योजनाओं को मंजूरी प्रदान की गयी है. उन्होंने विभिन्न विकास योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि बेरी में एक महिला महाविद्यालय की स्थापना की जाएगी.

उन्होंने स्थानीय लोगों की अन्य मांगों पर भी सहमति जतायी. खट्टर ने कहा कि वह पहले मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने अपनी सरकार के पहले दो साल में राज्य के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करने का फैसला किया है. इस क्रम में यह 80वां विधानसभा क्षेत्र है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com