रक्षा सचिव अजय कुमार में COVID-19 के दिखायी दिए लक्षण : सूत्र

रक्षा सचिव अजय कुमार में बुधवार को कोविड-19 संक्रमण के लक्षण दिखाई दिए, जिसके बाद रक्षा मंत्रालय ने उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाने को लेकर व्यापक अभियान चलाया.

रक्षा सचिव अजय कुमार में COVID-19 के दिखायी दिए लक्षण : सूत्र

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

रक्षा सचिव अजय कुमार में बुधवार को कोविड-19 संक्रमण के लक्षण दिखाई दिए, जिसके बाद रक्षा मंत्रालय ने उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाने को लेकर व्यापक अभियान चलाया. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. बुधवार सुबह कुमार में लक्षण दिखाई देने की जानकारी होने के बाद रायसीना हिल्स के साउथ ब्लॉक में मंत्रालय के मुख्यालय में कार्यरत कम से कम 35 अधिकारियों को घरों में ही पृथक-वास में भेजा गया.

हालांकि, इस बारे में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया कि रक्षा सचिव में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है अथवा नहीं? रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस मामले में टिप्पणी करने से इंकार कर दिया. वहीं, सेना के दो वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि कुमार संक्रमित पाए गए हैं. माना जा रहा है कि सावधानी बरतने के मद्देनजर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कार्यालय नहीं आए.

रक्षा मंत्री, रक्षा सचिव, सेना प्रमुख और नौसेना प्रमुख के कार्यालय साउथ ब्लॉक के प्रथम तल पर हैं. तत्काल इस बात का पता नहीं चल पाया कि कुमार को किसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है या नहीं.

वहीं, राज्यसभा और लोकसभा सचिवालय के तीन अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. उनके संपर्क में आए अन्य कर्मचारियों को होम क्वारंटीन कर दिया गया है. उनके काम करने की जगह को सैनिटाइज कर दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: NGO की मदद से 250 महिलाएं सिल रही हैं PPE किट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)