NDTV Khabar

ताजमहल का दीदार हुआ 5 गुना महंगा, नई दरें 10 दिसंबर से लागू, जानिये अब खर्च करने होंगे कितने रुपये

ताजमहल (Taj Mahal) का दीदार अब महंगा हो गया है. 10 दिसंबर से ताजमहल में टिकट दर (Taj Mahal Ticket) की नई व्यवस्था लागू होने जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ताजमहल का दीदार हुआ 5 गुना महंगा, नई दरें 10 दिसंबर से लागू, जानिये अब खर्च करने होंगे कितने रुपये

ताज महल का दीदार हुआ पांच गुना महंगा.

खास बातें

  1. ताज महल का दीदार हुआ 5 गुना महंगा
  2. 50 की जगह खर्च करने होंगे 250 रुपये
  3. विदेशी नागरिकों को अब 1300 रुपये देने होंगे
आगरा:

ताजमहल (Taj Mahal) का दीदार अब महंगा हो गया है. 10 दिसंबर से ताजमहल में टिकट दर (Taj Mahal Ticket) की नई व्यवस्था लागू होने जा रही है. नई व्यवस्था के तहत अब 50 रुपये की जगह ताजमहल का दीदार करने के लिए घरेलू पर्यटकों को 250 रुपये चुकाने पड़ेंगे, जबकि विदेशी नागरिकों को अब 1300 रुपये देने होंगे. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण द्वारा ताजमहल पर भीड़ प्रबंधन के लिए ये नई टिकट व्यवस्था लागू की जा रही है. 

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने केन्‍द्र सरकार को लगाई फटकार, कहा- ताजमहल को संरक्षण दो या बंद करो या ध्वस्त कर दो

ताजमहल का टिकट 10 दिसंबर से महंगा होने जा रहा है. अभी तक घरेलू पर्यटक 50 रुपये और विदेशी पर्यटक 1100 रुपये में ताजमहल का दीदार करते थे, लेकिन अब देशी पर्यटकों को 250 रुपये और विदेशी पर्यटकों को 1300 रुपये प्रति टिकट देने होंगे. 200 रुपये का ये शुल्क शाहजहां और मुमताज की कब्रों वाले मुख्य गुम्बद तक जाने के लिए लगाया गया है. 


टिप्पणियां

VIDEO: पीला पड़ता ताजमहल का संगमरमर

बता दें कि बीते अगस्त महीने में भी आर्किलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया ने ताजमहल परिसर में प्रवेश के लिए लगने वाले एंट्री फीस को बढ़ाया था. उस समय घरेलू पर्यटकों के टिकट में 10 रुपये और विदेश पर्यटकों के टिकट में 100 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement