Delhi Election 2020: BJP ने तजिंदर बग्गा को हरिनगर सीट से उतारा, बग्गा ने किया ट्वीट 'How's The Josh'

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया अंतिम दौर में है जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रही है, राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है.

Delhi Election 2020: BJP ने तजिंदर बग्गा को हरिनगर सीट से उतारा, बग्गा ने किया ट्वीट 'How's The Josh'

तजिंदर पाल सिंह बग्गा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • तजिंदर पाल सिंह बग्गा का AAP पर हमला
  • तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने पूछा "हाउ इज दी जोश"
  • हरि नगर से बीजेपी ने बग्गा को दिया है टिकट
नई दिल्ली:

भाजपा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की दूसरी सूची जारी कर दी और दिल्ली इकाई के युवा मोर्चा के अध्यक्ष सुनील यादव को नयी दिल्ली विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ खड़ा किया है। इस सूची में 10 उम्मीदवारों के नाम हैं और इसके अनुसार दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तजिंदर सिंह बग्गा हरि नगर से और पार्टी के पूर्वांचल मोर्चा के प्रमुख मनीष सिंह दिल्ली कैंट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। हरिनगर से टिकट मिलने के बाद तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्वीट करते हुए लिखा 'How's The Josh'.

तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने साथ ही आम आदमी पार्टी के ऊपर हमला करते हुए कहा "आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा 50 से अधिक सीटें जीतेगी, केजरीवाल जी को इस बात का डर है, इसीलिए मतदान से 15 दिन पहले दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) कार्यालय में दस्तावेज जलाए गए."

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने भाजपा के साथ मिल कर चुनाव नहीं लड़ने की सोमवार रात घोषणा की जिसके बाद उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की गई. संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर शिअद की राय भिन्न है और इसी के चलते उसने भाजपा के साथ चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया.  भाजपा ने उन सभी चार सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है, जहां से दिल्ली .दरा और रमेश खन्ना को राजौरी गार्डन से टिकट दिया गया है. इनके अलावा सुमनलता शौकीन नांगलोई जाट से, रविंद्र चौधरी कस्तूरबा नगर से, कुसुम खत्री महरौली से और अनिल गोयल कृष्णा नगर से उम्मीदवार हैं.

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आखिर क्यों नहीं उतारा BJP और कांग्रेस ने कोई बड़ा चेहरा? 

भाजपा ने तीन सीटें सहयोगी दल जद (यू) और लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपपी) के लिए छोड़ी हैं. जद (यू) बुराड़ी तथा संगम विहार वहीं लोजपा सीमापुरी सीट से अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी. दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होगी.

VIDEO: भारतीय GDP में गिरावट का असर पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था पर पड़ रहा है: गीता गोपीनाथ

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com