टैल्गो ट्रेन का भविष्य भारत में अभी नहीं हुआ समाप्त, रेलमंत्री ने दिया यह बयान

टैल्गो ट्रेन का भविष्य भारत में अभी नहीं हुआ समाप्त, रेलमंत्री ने दिया यह बयान

भारतीय स्टेशन पर टैल्गो ट्रेन के कोच

खास बातें

  • दिल्ली से मुंबई के सफर को ट्रेन ने 11.48 घंटे में पूरा किया था.
  • इस ट्रेन का निर्माण भारत में शुरू किया जाएगा.
  • कंपनी को देश के ट्रैकों के मुताबिक कोच तैयार करने को कहा.
नई दिल्ली:

दिल्ली से मुंबई के बीच चलने वाली सुपरफास्ट टेल्गो ट्रेन का फ़ाइनल ट्रायल सफलतापूर्वक हो गया. इस ट्रेन ने दिल्ली से मुंबई के सफर को ट्रेन ने 11.48 घंटे में पूरा किया था. अब रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने साफ कर दिया है कि जल्द ही इस ट्रेन का निर्माण भारत में शुरू किया जाएगा.
 
उन्होंने कहा कि देश में जल्द ही हाईस्पीड टैल्गो ट्रेन दौड़ेगी. टैल्गो का ट्रायल सफल होने के बाद सरकार ने कंपनी को देश के ट्रैकों के मुताबिक कोच तैयार करने को कहा है. कोच तैयार करने के लिए टैल्गो भारत में ही दो बड़े कारखाने लगाएगी. प्रभु ने कहा कि इसके लिए जमीन का निर्णय लिया जाना है. यह काम भी अपने अंतिम चरण में हैं.

आइए पढ़ें टैल्गो ट्रेन के बारे में पांच खास बातें
#TalgoTrain का आखिरी ट्रायल हुआ पूरा, दिल्ली-मुंबई के बीच तय समय से कम में पूरी की दूरी

Newsbeep

बरेली में रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने एक कार्यक्रम में यह बात कही. कार्यक्रम के बाद मीडिया से रूबरू सुरेश प्रभु ने कहा कि सरकार ने टैल्गो प्रोजेक्ट बंद नहीं किया है. पिछले दिनों टैल्गो का ट्रायल हुआ था जो सफल रहा. कंपनी को ट्रेन के 1000 डिब्बे तैयार करने को कहा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दरअसल देश में टैल्गो के मेंटीनेंस की दिक्कत आती, इसके लिए कंपनी यहीं दो बड़े कारखाने खोलेगी. टैल्गो कंपनी सभी कोच भारतीय रेल की जरूरतों के मुताबिक और ट्रैक के हिसाब से बनाएगी.