यह ख़बर 07 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

हालात पर निर्भर करेगी पाकिस्तान के साथ वार्ता : सलमान खुर्शीद

सलमान खुर्शीद की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

भारत ने समग्र एवं सतत वार्ता में शामिल होने की पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की दावत पर  सतर्कता के साथ प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि यह हालात पर निर्भर करता है, जिस पर गहराई से विचार करना होगा।

विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने एक कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से कहा, उन्होंने अवश्य ही निमंत्रण प्रधानमंत्री को भेजा होगा। प्रधानमंत्री उस पर सोचेंगे। यह सभी हालात पर निर्भर करेगा, जिस पर गंभीरता से विचार करना होगा।

शरीफ ने कश्मीर मुद्दे के हल के लिए पाकिस्तान के साथ 'समग्र, सतत और परिणामोन्मुखी' वार्ता में शामिल होने के लिए भारत को दावत दी। शरीफ ने पाक अधिकृत कश्मीर की विधानसभा के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए कहा, "मैं कश्मीर मुद्दे के हल के लिए पाकिस्तान के साथ समग्र, सतत और परिणामोन्मुखी वार्ता में शामिल होने के लिए भारत को दावत देता हूं।"

खुर्शीद ने यह रेखांकित किया कि हालात ने भारत को पाकिस्तान के साथ वार्ता निलंबित करने के लिए बाध्य किया है। उन्होंने कहा, (वार्ता की) बहाली के लिए हालात भी वैसे ही होने चाहिए। विदेश मंत्री ने कहा कि बेशक दोनों देशों के बीच रिश्ते सुधरे हैं, लेकिन अब भी ढेर सारे काम करने बाकी हैं। खुर्शीद ने कहा, मैं मानता हूं कि मेरे सहयोगी आनंद शर्मा व्यापार वार्ता पर पाकिस्तान जा रहे हैं। देखें क्या होता है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com