पिता ने अपने बेटे के लिए बना दी लकड़ी की साइकिल, 8 दिन में हुई तैयार

जानिए एक पिता के बारे में जिन्होंने अपने 7 साल के बेटे के लिए बना दी लकड़ी की साइकिल.

पिता ने अपने बेटे के लिए बना दी लकड़ी की साइकिल, 8 दिन में हुई तैयार

कारपेंटर सूर्यमूर्ती ने बनाई लकड़ी की साइकिल

दुनिया में एक पिता ही हैं, जो अपने बच्चे की खुशी के लिए कुछ भी कर सकते हैं. एक ऐसा ही दिलचस्प किस्सा तमिलनाडु के मदुरै से आया है. जिसमें एक कारपेंटर ने अपने 7 साल के बेटे के लिए लकड़ी की साइकिल बना दी. इस शख्स का नाम सूर्यमूर्ती है. उन्होंने न्यूज एजेंसी ANI को बताया, "मैंने इस साइकिल को 8 दिनों में बनाया है, टायर, रिम, ब्रेक और चेन को छोड़कर, साइकिल का हर दूसरा हिस्सा लकड़ी से बना है."

जब लोगों को इस बात की जानकारी मिली कि एक पिता ने अपने बेटे के लिए लकड़ी की साइकिल बना दी, उसके बाद से सोशल मीडिया पर उनकी वाहवाही होने लगी. लोगों ने कहा, 'आपकी कला को मानना पड़ेगा. ये साइकिल काफी खूबसूरत है.'

s7i2d884

आपको बता दें, कारपेंटर सूर्यमूर्ती से मिलती जुलती साइकिल की तरह पंजाब के एक कारपेंटर धनी राम सग्गू ने भी बनाई है. जिन्हें उन्होंने लॉकडाउन के दौरान बेचा. उनकी साइकिल की डिमांड विदेशों में हो रही है.

बता दें, धनी राम सग्गू भी लॉकडाउन के समय उन लोगों में से एक थे जिनके पास कोई जॉब नहीं थी. इस दौरान ही धनी ने यह फैसला किया कि वे अपने अंदर की क्रिएटिविटी को एक नया रूप देंगे, जिसके बाद उन्होंने एक ऐसी साइकिल का निर्माण करने का सोचा जो लकड़ी की बनी हो. उनकी बनाई हुई ये साइकिल पूरी तरह से ईको फ्रेंडली है.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com