NDTV Khabar

कावेरी जल विवाद: तमिलनाडु के सीएम पलानीस्वामी और डिप्टी सीएम भूख हड़ताल पर बैठे

कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन के लिए केंद्र पर दबाव बढ़ाने की कोशिश है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कावेरी जल विवाद: तमिलनाडु के सीएम पलानीस्वामी और डिप्टी सीएम भूख हड़ताल पर बैठे

भूख हड़ताल पर बैठे तमिलनाडु के सीएम और डिप्टी सीएम

चेन्नई:

कावेरी जल विवाद के मुद्दे पर तमिलनाडू में न सिर्फ राजनीतिक हलचल तेज हो गई है, बल्कि यह मुद्दा अब काफी गहराता नजर आ रहा है. केंद्र सरकार पर कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन को लेकर दबाव बनाने के लिए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी और डिप्टी सीएम पनीरसेल्वम भूख हड़ताल पर बैठ गये हैं. 

कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन के लिए केंद्र पर दबाव बढ़ाने की कोशिश करते हुए सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने पहले ही घोषणा की थी कि वह दो अप्रैल को तमिलनाडु में भूख हड़ताल करेगी. 

कावेरी मुद्दे को लेकर सत्तारूढ़ दल के फैसले को पर द्रमुक पार्टी के एम के स्टालिन अन्नाद्रमुक सरकार पर लगातार हमलावर रहे हैं. वह इससे पहले पलानीस्वामी पर इस मुद्दे को लेकर नाटक करने का आरोप लगा चुके हैं. 

इससे पहले सोमवार को तमिलनाडु सरकार की जल्द सुनवाई की मांग पर CJI दीपक मिश्रा ने कहा कि हम तमिलनाडु की परेशानी समझते हैं. हम देखेंगे कि तमिलनाडु को उसके हिस्से का पानी मिले और हम मुद्दे का हल निकालेंगे.


टिप्पणियां

गौरतलब है कि तमिलनाडु में विपक्षी दल द्रमुक के दो कार्यकर्ताओं ने उच्चतम न्यायालय के16 फरवरी के फैसले के मुताबिक जल्द से जल्द कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन की मांग को लेकर चल रहे राज्यव्यापी आंदोलन के दौरान कोयंबटूर में आज कथित रुप से आत्मदाह का प्रयास किया.

गौरतलब है कि शीर्ष अदालत ने कावेरी नदी के पानी में तमिलनाडु का हिस्सा घटा दिया था लेकिन उसने राज्य में पेयजल की जरुरत को पूरा करने के लिए नदी बेसिन से 10 टीएमसी फुट भूजल निकालने की इजाजत दी थी.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement