NDTV Khabar

सीएम पलानीस्वामी की मांग, अभिनंदन को परमवीर चक्र से किया जाए सम्मानित

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को देश के सर्वोच्च सैन्य सम्मान 'परमवीर चक्र' से सम्मानित किए जाने का अनुरोध किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीएम पलानीस्वामी की मांग, अभिनंदन को परमवीर चक्र से किया जाए सम्मानित

विंग कमांडर अभिनन्दन

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को देश के सर्वोच्च सैन्य सम्मान 'परमवीर चक्र' से सम्मानित किए जाने का अनुरोध किया. मोदी के नाम लिखा पत्र यहां मीडिया के सामने जारी किया गया, जिसमें पलानीस्वामी ने कहा कि अभिनंदन लड़ाकू विमान मिग 21 बिसोन को उड़ाकर पाकिस्तान ले गए थे. पाकिस्तानी वायुसेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया था. पलानीस्वामी ने कहा कि अभिनंदन ने अद्भुत धैर्य और आत्मविश्वास दिखाते हुए विपरीत परिस्थितियों का सामना कर समूचे देश का दिल जीत लिया. 

पीएम मोदी ने विंग कमांडर अभिनंदन की स्वदेश वापसी को लेकर तोड़ी चुप्पी, दिया यह जवाब...

उन्होंने कहा, यह उचित होगा कि अनोखा पराक्रम और साहस प्रदर्शित करने के लिए उन्हें भारत के सर्वोच्च सैन्य सम्मान 'परमवीर चक्र' से सम्मानित किया जाए.  मुख्यमंत्री ने याद दिलाया कि पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के 40 वीर जवान शहीद हो गए थे. 


मूंछे हो तो #Abhinandan जैसी, ये सैलून Free में दे रहा है 'अभिनंदन कट'

टिप्पणियां

पलनीस्वामी ने कहा, "इसके जवाब में भारत ने जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तान स्थित प्रशिक्षण शिविरों के खिलाफ कार्रवाई की. पाकिस्तानी वायुसेना के एक लड़ाकू विमान ने जब हमारे वायुक्षेत्र का अतिक्रमण करने का प्रयास किया, तब भारतीय वायुसेना के मिग 21 बिसोन ने उसे मार गिराया था. 

Video: विंग कमांडर अभिनंदन से मिलीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement