तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण के 102 नए मामले, कुल 411 में से 364 संक्रमित निजामुद्दीन से लौटे

कुल 411 मामलों में से 1 की मौत हुई है जबकि 7 ठीक हो चुके हैं. इन 411 संक्रमितों में से 364 ऐसे हैं जो दिल्ली के निजामुद्दीन स्थ‍ित तबलीगी जमात के मरकज से लौटे हैं.

तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण के 102 नए मामले, कुल 411 में से 364 संक्रमित निजामुद्दीन से लौटे

Coronavirus Updates: तमिलनाडु में अब सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज हैं

नई दिल्ली:

Coronavirus Updates: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों के बढ़ते आंकड़े के बीच दक्ष‍िण भारतीय राज्य तमिलनाडु में संक्रमितों की कुल संख्या शुक्रवार को बढ़कर 411 पहुंच गई. शुक्रवार को ही 102 नए मामले सामने आए. कुल 411 मामलों में से 1 की मौत हुई है जबकि 7 ठीक हो चुके हैं. इन 411 संक्रमितों में से 364 ऐसे हैं जो दिल्ली के निजामुद्दीन स्थ‍ित तबलीगी जमात के मरकज से लौटे हैं.

कोरोना संक्रमितों की संख्या की बात करें तो अब तमिलनाडु ने महाराष्ट्र को पीछे छोड़ दिया है औरे अब देशभर में सबसे ज्यादा मामले इसी राज्य से हैं. महाराष्ट्र में अभी तक कुल 335 मामले सामने आए हैं.

उधर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में लॉकडाउन को लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और उन्होंने निषेधाज्ञा सख्ती से लागू करने की चेतावनी दी. मुख्यमंत्री ने लोगों को सलाह दी कि वे जरूरी चीजें खरीदने के लिये रोजाना घरों से बाहर नहीं निकलें, बल्कि एक हफ्ते का सामान एक बार में ही खरीद कर रख लें. मुख्यमंत्री ने मान्यता प्राप्त पत्रकारों को 3,000 रुपये की सहायता देने की भी घोषणा की. उन्होंने कोविड-19 पर जागरूकता फैलाने में उनकी भूमिका को लेकर यह ऐलान किया. उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि सीआरपीसी की धारा 144 वायरस से लोगों को बचाने के लिये ही लागू की गई है. लेकिन कई लोग इस बारे में गंभीर नहीं हैं.

राज्य पुलिस ने लॉकडाउन दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के सिलसिले में 45,000 से अधिक मामले दर्ज किये हैं और करीब 50,000 आरोपियों को गिरफ्तार किया. हालांकि बाद में जमानत पर उन्हें रिहा कर दिया गया.

कोरोना: बसों से भेजना अब बंद

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com