तमिलनाडु ने लॉकडाउन बढ़ाया, मेट्रो-बस सेवाएं दोबारा से शुरू, होटल खोले जाने को भी दी इजाजत

तमिलनाडु ने अपने यहां कोरोनावायरस लॉकडाउन को 30 सितंबर तक बढ़ा दिया है, लेकिन 1 सितंबर से राज्य के भीतर बस सेवाओं को फिर से शुरू करने और 7 सितंबर से चेन्नई मेट्रो सेवाओं को शुरू करने की घोषणा की गई है.

तमिलनाडु ने लॉकडाउन बढ़ाया, मेट्रो-बस सेवाएं दोबारा से शुरू, होटल खोले जाने को भी दी इजाजत

तमिलनाडु में कोरोना के 4 लाख से भी ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं.

चेन्नई :

तमिलनाडु ने अपने यहां कोरोनावायरस लॉकडाउन को 30 सितंबर तक बढ़ा दिया है, लेकिन 1 सितंबर से राज्य के भीतर बस सेवाओं को फिर से शुरू करने और 7 सितंबर से चेन्नई मेट्रो सेवाओं को शुरू करने की घोषणा की गई है. अन्य राहतों में, 1 सितंबर से होटल, रिसॉर्ट्स, शॉपिंग मॉल और पूजा स्थल फिर से खोलने, रविवार को "पूरी तरह से लॉकडाउन" खत्म करने और कंटेंनमेंट ज़ोन के बाहर की दुकानों को रात 8 बजे तक खुले रहने की अनुमति देना है.

उद्योगों, सरकारी कार्यालयों और बैंकों को 100 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ कार्य करने की अनुमति होगी; वे पहले 50 फीसदी तक सीमित थे. हालांकि, सभी कार्यालयों को सलाह दी गई है कि यदि संभव हो तो घर से काम जारी रखें. चेन्नई हवाई अड्डे पर 50 उड़ानों को उतरने की अनुमति दी जाएगी. चुने हुए मार्गों पर अंतर-राज्य ट्रेनों की अनुमति दी गई है. 15 सितंबर के बाद राज्य के भीतर ट्रेन चलाने पर निर्णय लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें:शोरूम में साड़ी पहने रोबोट 'ज़फीरा' सैनिटाइज़र देकर ग्राहकों को सिखा रही कोरोना गाइडलाइंस

तमिलनाडु सरकार ने राज्य में यात्रा के लिए ई-पास प्रणाली को भी रद्द कर दिया है, जो कल देर रात केंद्र द्वारा जारी "अनलॉक 4" दिशानिर्देशों के अनुरूप है. केंद्र सरकार ने कहा था कि लोगों को अब देश के भीतर यात्रा करने के लिए अनुमति लेने या सरकारी वेबसाइटों पर पंजीकरण करने की आवश्यकता नहीं है. हालांकि, हवाई या रेल द्वारा राज्य में आने वाले लोगों के लिए,  ऊटी और कोडाईकनाल और अन्य हिल स्टेशनों की यात्रा के लिए ई-पास की आवश्यकता बनी रहेगी.

फिल्म की शूटिंग किसी भी समय सेट पर अधिकतम 75 क्रू सदस्यों के साथ फिर से शुरू हो सकती है. दर्शकों को अनुमति नहीं दी जाएगी. सभी को कोरोना को रोकने के लिए एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) के पालन की आवश्यकता होगी.

यह भी पढ़ें: DMK का आरोप, आयुष सचिव ने गैर-हिंदी प्रतिभागियों को बैठक से जाने को कहा

Newsbeep

इन एसओपी में शरीर के तापमान की जांच करने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क और हैंड सैनिटाइजर का उपयोग, सामाजिक दूरी और थर्मल स्कैन शामिल हैं. 4.16 लाख से अधिक मामलों के साथ तमिलनाडु भारत का दूसरा सबसे प्रभावित राज्य है. 7,100 से अधिक मौतें वायरस से जुड़ी हैं और लगभग 1.85 लाख सक्रिय मामले हैं. राज्य में शनिवार को 6,352 नए कोविड मामले दर्ज किए गए. 

अगर ये 10 राज्य कोरोना को हरा दें तो भारत भी जीत जाएगा: PM मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com